Delhi Today News: शुरू हुआ चंद्रावल जल शोधन संयंत्र, बाढ़ के कारण किया था बंद

Delhi Today News: चंद्रावल जल शोधन संयंत्र (chandrawal water plant delhi) जो कि यमुना (Yamuna ka jal star) में आई बाढ़ के कारण बंद किया गया था. उसे फिर से शुरू कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ये जानकारी दी. सीएम मे बताया कि चंद्रावल जल शोधन संयंत्र को बाढ़ आने के बाद बंद किया गया था. वहीं यमुना का जलस्तर में कमी होने के बाद इसे फिर से शुरू कर दिया गया है. जिसके साथ ही जल आपूर्ति जो कि बाधित हुई थई वो सामन्या हो गई है.

यमुना का जलस्तर (Yamuna Water Level) रविवार सुबह 205.98 मीटर पर आ गया है जो कि बृहस्पतिवार को 208.66 मीटर पर पहुंच गया था. जलस्तर के खतरे के निशान से ऊपर आने के बाद यमुना के आसपास के इलाकों में पानी घुस गया था. आई है. हालांकि यमुना का जलस्तर अब भी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर बना हुआ है. बताया जा रहा है कि हरियाणा के यमुनानगर के हथिनीकुंड बैराज से जल प्रवाह कम हुआ है. जिसके चलते ही दिल्ली में यमुना के जलस्तर में कमी है. वहीं दिल्ली के जिन जलों में बाढ़ आई है वहां राहत शिवर बनाए गए हैं. केजरीवाल ने शिविरों में सुविधाएं सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी मंत्रियों को सौंपी है.

दिल्ली में स्कूल रहेंगे बंद

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने स्कूल 1-2 दिन और बंद रहने की बात कही है. उन्होंने स्कूल खुलने के सवाल पर कहा कि आप हमें 1-2 दिन और दे दीजिए. दरअसल दिल्ली में बाढ़ के हालात के चलते स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद करने का आदेश दिया गया है.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक