धनतेरस पर ये चीजें खरीदना होता है अति शुभ (Dhanteras 2018 Buy These Auspicious Things)

धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदना होता है अति शुभ (Dhanteras 2018 Buy These Auspicious Things)-

Dhanteras 2018 धनतेरस के दिन लोगों द्वारा कुछ ना कुछ नई चीज खरीदी जाती है, क्योंकि इस दिन किसी भी प्रकार की चीज खरीदना शुभ माना जाता है. और कहा जाता है कि इस दिन आप जो चीज खरीदते हैं उसको खरीदने का मतलब होता है कि आपके घर में बरकत हो रही है.

हालांकि आप इस दिन शगुन के तौर पर कोई सी भी चीज खरीद सकते है, लेकिन अगर आप नीचे बताई गई पांच चीजों में से किसी भी चीजों को इस दिन खरीदते हैं तो आपके घर की बरकत दोगुनी हो जाती है. इसलिए आप इस धनतेरस नीचे बताई गई चीजों को जरूर खरीदें ताकि आप अपने घर की बरकत को इस दीपावली और बढ़ा सकें.

ये भी पढ़ें- धनतेरस, दिवाली के दिन करें ये काम, बरसेगा धन

धनतेरस पर इन चीजों को ज़रूर खरीदें

लक्ष्मी यंत्र

धनतेरस का नाता धन से है और मां लक्ष्मी धन की देवी मानी जाती हैं इसलिए आप इस दिन लक्ष्मी यंत्र को जरूर करें और अपने घर के पूजा घर में इसे जरूर रखें.

धातु का बर्तन

धनतेरस के दिन पर अक्सर लोगों द्वारा बर्तन अधिक खरीदे जाते हैं, क्योंकि इनको खरीदा शुभ होता है. वहीं आप भी इस दिन अपने घर के लिए कोई ना कोई बर्तन जरूर लें. हालांकि आप इस दिन किसी भी तरह की पैना यानी नोकिला बर्तन ना लें क्योंकि उसे खरीदना अशुभ होता है.

ये भी पढ़ें- दीपावली पर भूलकर भी ना दें ये उपहार, वरना हो जाएंगे कंगाल

gold coins on dhanteras

सोना या चांदी

अगर आप बर्तन की जगह इस दीपावली कुछ और खरीदने का सोच रहे हैं तो आप इस दिन सोना या चांदी खरीदने पर विचार कर सकते हैं. इन दोनों चीजों के अलावा आप पीतल की भी चीज खरीद सकते हैं.

माता लक्ष्मी या गणेश भगवान की मूर्ति

आप इस अवसर पर माता रानी और गणेश भगवान मूर्ति भी खरीद सकते हैं और इन मूर्तियों की स्थापान अपने पूजा घर में कर सकते हैं.

कोई भी चमकीली चीज

चमकीली चीज रोशनी का प्रतीक होती है और इस काफी शुभ माना जाता है इसलिए आप इस दिन किसी भी चमकदार या रोशनी वाली चीज खरीद सकते हैं.

याद रहे कि आप इस दिन अपने घर की साफ सफाई अच्छे से करें और कम से कम दो दीए जलाना ना भूलें.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक