सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2: मोदी ने किया अपना वादा पूरा, की पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक

पुलवामा आतंकी हमले का बदला आतंकवादियों  से सेना ने ले लिया है और आज सुबह करीब 3 बजकर 30 मिनट पर भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है. जिसके चलते 200 से लेकर 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि ये हमला करने के लिए वायुसेना ने 12 मिराज लड़ाकू विमानों का प्रयोग किया है और इन 12 मिराज लड़ाकू विमानों की मदद से ही PoK में जिन जगहों पर आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी उनको नष्ट कर दिया गया है.

india air strike

भारत सरकार की और से आए बयान के मुताबिक भारत पर कई तरह के हमले करने की साजिश इन आतकंवादियों द्वारा की जा रही थी और इसलिए भारत की और से इन आतंकवादियों को मार गिराना काफी जरूरी था. इसलिए भारत ने ये कदम उठाते हुए ये एयर स्ट्राइक की है. इस एयर स्ट्राइक को काफी सोच समझकर प्लान किया गया है और भारतीय वायुसेना ने इस बाद का ध्यान भी रखा है कि इस एयर स्ट्राइक से किसी भी नागरिक को नुकसान ना हो और केवल आतंकवादियों के ठिकानों पर ही हमला किया जाए.

पाकिस्तान में मचा हाहाकार

भारत की और से की गई इस एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान में हाहाकार मच गया है और इस देश में कई सारी उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने 9.30 बजे ही एक बैठक बुलाई है और इस इस बैठक में भारतीय वायुसेना की और से किए गए हमले को पर चर्चा की जा री है. इसके अलावा पाकिस्तान के मीडिया में भी इस खबर को और इस हमले से जुड़ी वीडियो को खूब दिखाया जा रहा है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने भारत की और से की गई इस एयर स्ट्राइक की पुष्टी करते हुए एक ट्टीट किया है और उस ट्टीव में इन्होंने कहा है कि भारतीय वायुसेना के जहाज मुजफ्फराबाद सेक्टर में दाखिल गुए थे और इन विमानों को घुसने पर पाकिस्तान एयरफोर्स ने भी जवाबी कार्रवाई की है. जिसके वजह से ये भारतीय वायु सेना के विमान वापस अपनी सीमा की और लौट गए थे.

भारत ने रखा वायुसेना को अलर्ट

इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान एकदम बोखला गया है. जिसके चलते भारत और पाकिस्तान की सेना को अलर्ट पर रख दिया गया है और वायुसेना, जलसेना और थल सेना सभी अलर्ट पर हैं. ताकि पाकिस्तान की और से अगर कोई कार्रवाई की जाती है तो उसका तुरंत जवाब दिया जा सके.

किया गया 1000 किलों से ज्यादा के बम का इस्तेमाल

भारतीय वायु सेना ने आतंकवादियों के ठिकानों को पूरी रहा से नष्ट करने के लिए करीब  1000 किलों से ज्यादा के बम का इस्तेमाल किया गया था और इस एयर स्ट्राइक को अंजाम देने के लिए भारतीय सरकार ने विशेष सूत्रों की मदद से इस एयर स्ट्राइक को प्लान किया था.

मौलाना मसूद अजहर
मौलाना मसूद अजहर

बच गया मौलाना मसूद अजहर

बताया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक के जरिए मौलाना मसूद अजहर को मौत के घाट उतारना था. लेकिन पाकिस्तान की सेना की और से मौलाना मसूद अजहर का ठिकाना इस एयर स्ट्राइक के एक दिन पहले ही बदल दिया गया था. जिसके चलते इस हमले में मौलाना मसूद अजहर बच गया

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक