मेलबर्न भारतीय फिल्म महोत्सव 2023 में इस बार दिखाई जाएंगी ये खास फिल्में

Indian Film Festival of Melbourne (IFFM) 2023: ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम)-2023 अगले महीने होने जा रहा है और इस महोत्सव में अभिनेता कार्तिक आर्यन को सम्मानित किया जाना है. कार्तिक आर्यन को 11 अगस्त को वार्षिक पुरस्कार समारोह में राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा उनकी फिल्म भी प्रदर्शति की जाएगी. ‘सत्यप्रेम की कथा’ और ‘भूल भुलैया 2’ सहित कार्तिक की कई फिल्म की स्क्रीनिंग होगी. कार्तिक ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए विक्टोरियन सरकार के प्रति आभारी जताया है.

इसके अलावा 11 से 20 अगस्त तक चलने वाले आईएफएफएम महोत्सव में करण जौहर के सम्मान में कई कार्यक्रमों और विशेष स्क्रीनिंग भी की जाएगी. दरअसल इस साल करण जौहर ने भारतीय फिल्म उद्योग में 25 वर्ष पूरे किए हैं. भारतीय फिल्म जगत को उनके सहयोग के लिए आईएफएफएम 2023 में सम्मानित किया जाना है. करण जौहर 1998 मेंफिल्म “कुछ कुछ होता है” से निर्देशन की शुरुआत की थी.

अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर-स्टारर ‘घूमर’ फिल्म से इस महोत्सव की शुरुआत होगी. 12 अगस्त को सबसे पहले ये फिल्म दर्शकों को दिखाई जाएगी.

आईएफएफएम -2023 में फिल्मकार सुधांशु सरिया की फिल्म ‘सना’ का प्रीमियर भी होगा. ‘सना’ फिल्म में राधिका मदान ने अहम किरदार निभाया है. वहीं आईएफएफएम-2023 में अपनी फिल्म का प्रीमियर होने पर सुधांशु सरिया ने खुशी जाहिर की है और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आने वाली है.

आईएफएफएम के दौरान 20 भाषाओं की करीब 100 फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी. इस वर्ष ये महोत्सव मेलबर्न के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाना है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक