Kedarnath Temple: इस वर्ष 26 हजार से अधिक श्रद्धालु हेलीकॉप्टर के जरिये पहुंचे केदारनाथ

Kedarnath Temple: केदारनाथ मंदिर के कपाट इस साल 25 अप्रैल से खुल गए हैं और एक महीने के भीतर 26 हजार से अधिक तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर के जरिए भोलेनाथ के दर्शन कर चुके हैं.  रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन की ओर से ये जानकारी दी गई है. रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन के अनुसार 23 मई तक हवाई सेवाओं के जरिए 26,564 तीर्थयात्री मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे. केदारनाथ मंदिर के लिए 3 स्थानों से 7 हेलीकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध हैं.

हेलीकॉप्टर सेवा के नोडल अधिकारी राहुल चौबे के अनुसार रुद्रप्रयाग जिले में गुप्तकाशी, फाटा व शेरसी में 7 कंपनियों द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराई.  गुप्तकाशी से ट्रांस भारत और आर्यन, फाटा से पवन हंस, ग्लोबल विक्ट्रा व थम्बी तथा शेरसी से हिमालयन व ऐरो कंपनी द्वारा श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर की सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.

हेलीकॉप्टर से 23 मई को 1149 श्रद्धालु केदारनाथ गए. मंदिर के कपाट खुलने के बाद से मंगलवार तक कुल चार लाख 75 हजार 725 श्रद्धालु भगवान केदार के दर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि हाल ही में मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) की यात्रा को बीच में रोक दिया गया था और यात्राओं से अपने ही स्थान पर रुकने को कहा था. इतना ही नहीं यात्रा के लिए पंजीकरण की सेवा भी कुछ समय के लिए बंद कर दी गई थी. हालांकि मौसम साफ होने के बाद इस यात्रा को फिर से शुरू कर दिया गया था. पंजीकरण की सेवा भी अब शुरू हो गई है.

वहीं बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने मंगलवार को केदारनाथ मंदिर में दर्शन किया था और आज अभिनेत्री कंगना रनौत भी मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंची थी.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक