2019 Rashifal: जानिए सिंह राशि के लोगों का साल 2019 का भाग्य (Leo Rashifal 2019 In Hindi)

सिंह (Leo) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi – सिंह राशि के लोगों का तत्व यानी Element अग्नि होता है और इस राशि के लोगो का मिज़ाज काफी शाही और प्रभावशाली होता हैं. सिंह राशि वाले लोग किसी भी कार्य को पूरी लगन के तहत करते हैं. सिंह राशि वाले लोगों में संचालन शक्ति काफी ज्यादा होती है. सिंह राशि वाले लोगों को समुदाय में सत्कार व गौरव प्राप्त होता हैं. इस राशि वाले लोग सामाजिक दिशा निर्देश में निपुण होते हैं और अच्छे दोस्त साबित होते हैं. इसके साथ ही सिंह राशि के लोगों को जितनी जल्दी क्रोध आता है उतनी जल्दी ही ये शांत भी हो जाता हैं. इस राशि वाले लोग अपने जीवन में कुछ करने की इच्छा रखते हैं और इन्हें राजनीति से विशेष लगाव होता है.

सिंह के लोगों से जुड़ी जानकारी (Leo rashifal 2019)-                         

सिंह राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति देखने में कैसे लगते हैं (Leo Eminent Personalities) बलिष्ठ कद- काठी वाले होते है,

मस्तक उन्नत व चौड़ा होता है

मास्टर प्लैनेट (Master Planet ) 

 

सूर्य
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं  (English Name) Leo
किन लोगों की होती है ये राशि (leo Dates)

 

23 जुलाई – 22 अगस्त

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)  

सिंह राशि के लोगों के लिए साल 2019 बहुत उत्तम रहने वाला है. इस साल आप अपने परिवार के लोगों के साथ धार्मिक जगहों पर या किसी और स्थानों पर जा सकते हो. इसके अलावा इस वर्ष इस राशि के लोग विदेश भी जा सकते हैं. घर के लोगों का आपस में समन्वय और मेल मिलाप दिखाई देगा. सेहत को लेकर और पड़ोसियों के चलते आपको समस्या हो सकती है.                                                                                                                    

ये भी पढ़ें-घर में इन चीजों के होने से आदमी बनता है गरीब, नहीं जुड़ता है धन

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

सिंह राशि वालों के लिए साल 2019 में वैवाहिक जीवन अच्छा हो सकता है और इस साल आपका जीवनसाथी जरूरत पड़ने पर आपके संग होंगे. . साल 2019 के तीसरे महीने के बाद हालात अनुकूल होंगे और जिनकी शादी होनी हैं उनकी इस साल शादी हो सकती हैं.

सेहत

सिंह राशि के लोगों को साल 2019 में अपने काम से जुड़ी थोड़ी सी टेंशन हो सकती है. इसलिए सिंह राशि के लोगों के लिए बेहतर होगा कि वो किसी चीज को ज्यादा ना सोचें. इसके साथ ही इस साल के तीसरे महीने में सिंह राशि के लोगों को सिरदर्द या फिर बुखार जैसी समस्या हो सकती हैं.

करियर (Career) 

सिंह राशि वालों के लिए आनेवाले वर्ष में करियर के क्षेत्र में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना होगा. साल 2019 के पहले तीन महीने आपके करियर के लिए उत्तम सिद्ध होने वाले है और इस बीच आप नई जगह नौकरी करने पर विचार भी कर सकते हैं. हालांकि इस साल के अंत के महीनों का समय सिंह राशि वालों के करियर के लिए ज़्यादा अच्छा नहीं होगा, इसलिए सावधान रहें.

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

सिंह राशि के लोगो की धन संबंधी स्थिति अच्छी होने वाली है. 2019 में अदालत का कोई फैसला आपके हक़ में हो सकता हैं. इसके साथ ही इस राशि के लोगों को शेयर बाजार से फायदा हो सकता हैं.

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

सिंह राशि के लोग मंगलवार के दिन मंदिर में झंडा चढाएं और गरीबो में दान करें. स्वर्ण, नारंगी, पीला, क्रीमी और लाल रंग भी सिंह राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए आप इन रंगी की वस्तुओं को खरीद सकते हैं

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक