Mother’s Day Kab Aata Hai: मदर्स डे कब आता है, कैसे मनाया जाए ये खास दिन

इंटरनेशनल मदर्स डे 2023 (International Mother’s Day 2023) कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है-

मदर्स डे क्यों मनाया जाता है?

International Mother’s Day 2023: इंटरनेशनल मदर्स डे 2023 हर वर्ष मई महीने के दूसरे रविवार के दिन पूरी दुनिया में मनाया जाता है. ये दिन मां को समर्पित होता है और इस दिन बच्चे अपने मां को तोहफे (Mother’s day gift idea Hindi) देते हैं. मदर्स डे के दिन बच्चे अपनी मां को तोहफों के जरिए ये बताने की कोशिश करते हैं कि वो उनसे कितना प्यार करते हैं. इस साल यानी अंतर्राष्ट्रीय मदर्स डे 2023 कब (Mother’s Day Kab Aata Hai) आ रहा है, आइए जानते हैं.

मदर्स डे कब है 2023 ( Mother’s Day Kab Aata Hai )

मदर डे 2023 इस साल 14 मई को आ रहा है. दरअसल 14 तारीख को मई महीने का दूसरा रविवार है. जैसा हमने आपको बताया कि ये दिन हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है.

कैसे मनाए मदर्स डे ( Mother’s Day 2023 Kaise Manaye)

मदर्स डे को आप कई तरह से मना सकते हैं. जरूरी नहीं है कि आप अपनी मां को इस दिन गिफ्ट ही दें. आप चाहें तो उनके लिए कुछ ऐसा भी कर सकते हैं, जो कि उनको खास होने का एहसास दिलाए. आप चाहें तो उनके खाना बनाकर खिला सकते हैं. या उनको मन की कोई तम्मान है जो कि पूरी नहीं हुई है, उसे पूरा कर सकते हैं.

इसके अलावा आप मदर्स डे के दिन अपनी मां को मंदिर भी ले जा सकते हैं और कुछ अच्छा समय उनके साथ बिता सकते हैं. मां के लिए ये छोटी-छोटी चीजें भी काफी महत्वपूर्ण बन जाती है. इसके अलावा अगर आप मां को कुछ तोहफा देने का सोच रहे हैं तो नीचे बताई गई चीजों के बारे में सोच सकते हैं.

मदर्स डे पर मां को दें ये खास गिफ्ट (Mother’s day gift idea Hindi)

गैजेट्स (gadgets) –

मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को स्मार्ट वॉच (smart watch), मोबाइल, मिक्सी या किचन से जुड़ा कोई गैजेट्स दे सकते हैं. जिसकी उनकी जरूरत हो.

स्पा

अगर आपकी मां को स्पा जाना पसंद है तो आप उनको स्पा की बुकिंग दे सकती हैं. ताकि वो इस खास दिन को स्पा में बिता सकेंगे. सिर की मसाज, मैनीक्योर, पेडीक्योर, फेशियल,  ये सब चीजें आप अपनी मां के लिए बुक कर सकती हैं.

पर्स

आप अपनी मां को पर्स भी तोहफे के रुप में दे सकते हैं. हालांकि जब आप अपनी मां को पर्स तोहफे में दें तो इस बात का ध्यान रखें कि वो खाली न हो…उसके अंदर पैसे जरूर हों. क्योंकि कभी भी खाली पर्स तोहफे में नहीं दिया जाता है.

कपड़े

अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है कि आपकी मां को क्या पसंद आने वाला है, तो ऐसी समस्या में आप उन्हें कपड़े दे दें. अगर उन्हें सूट पहना पसंद है, तो सूट दें और अगर वो साड़ी पहनती हैं तो उन्हें साड़ी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं.

फूल

अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं है तो एक फूल देकर भी आप अपनी मां को खूश करते हैं और उनका ये दिन खास बना सकते हैं.

तो ये भी जानकारी इंटरनेशनल मदर्स डे 2023 (International Mother’s Day 2023) कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है और मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को क्या तोहफा दे सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक