नेपाल : हादसे का शिकार हुई फील्ड ट्रिप से वापस आ रही बस, 23 बच्चों की मौत

नेपाल में हुआ दर्दनाक हादसा

बस खाई में गिरी

23 कॉलेज छात्रों की मौत

काठमांडू :  नेपाल में एक हादसे का शिकार हुई बस के एक खड्ड में गिरने से इस बस में सवार 23 लोगों की मौत हो गई है. जबकि इस हादसे में इस बस में सवार अन्य 14 बच्चे घायल हो गए हैं. ये बस एक स्कूली बस थी जो कि एक शिक्षण दौरा करके कॉलेज वापस जा रही थी. इस बस में कॉलेज के बच्चों के अलावा शिक्षक भी मौजूद थे.

कैसे हुआ हादसा

शुक्रवार को इस देश के सल्यान जिला में हुए इस हादसे का कारण बस का फिसलना बताया जा रहा है. नेपाल पुलिस के अनुसार ये बस कपूरकोट से लौट रही थी. वहीं पहाड़ों पर चल रही ये बस एक दम फिसल गई. जिसके चलते इस बस पर चालक का नियंत्रण नहीं बन सका और ये बस सीधा खाई में जाकर गिर गई. इस बस में 37 लोग सफर कर रहे थे. जिनमें से अधिकतर छात्रा थे और इनकी आयु 16 साल से लेकर 20 साल की थी. वहीं इन छात्रों के अलावा इस बस में दो टीचर भी मौजूद थे. पुलिस के मुताबकि जिस खाई में ये बस गिरी है उसकी गहराई करीब 700 मीटर की थी.

14 लोग हुए घायल

नेपाल में हुए इस हादसे में जो 14 बच्चे घायल हुए हैं उनमें पांच महिलाएं शामिल है. इस बस में पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट के छात्र थे. जो कि वनस्पति विज्ञान प्रोजेक्ट के चलते इस फील्ड ट्रिप पर गए थे. ये हादसा रमरी गांव के पास घटा है जो कि काठमांडू से करीब 300 किलोमीटर दूरी पर है.

तेज रफ्तार भी हो सकती है हादसे की वजह

पुलिस इस हादसे का सही कारण पता करने में लगी हुई है और पुलिस के अनुसार तेज रफ्तार भी इस हादसे का कारण हो सकती है. पुलिस के मुताबिक रफ्तार अधिक होने के कारण बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया और ये बस 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई.

पहले भी हुआ है ऐसा हादसा

नेपाल देश की सड़के काफी खतरनाक हैं और इन सड़कों की देखभाल भी इस देश की सरकार द्वारा सही से नहीं की जाती है. जिसके चलते ऐसे हादसे नेपाल में होते रहते हैं. हाल ही में इस देश में एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी और ये लोग अंतिम संस्कार की रस्म पूरी करके अपने घर वापस जा रहे थे.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक