सपने में सांप द‍िखने का मतलब (Sapne Me Saap Dekhna)

sapne me saap dekhna: सपनों में दिखने वाली चीजों का संकेत भविष्य में होने वाली घटनाओं से जुड़ा होता है। हम लोगों को सपने में जो कुछ दिखाई देता है, उससे कोई न कोई अर्थ जुड़ा होता है। सपने में कई लोगों को सांप भी दिखते हैं। सपने में सांप दिखना किस चीज का संकेत देते हैं, इसकी जानकारी इस लेख में विस्तार में दी गई है। तो आइए जानते हैं, सपने में सांप के दिखने (Sapne Me Saap Dekhna) का मतलब क्या होता है।

सपने में सांप का दिखने का मतलब (sapne me saap dekhna)

1.सपने में सांप का दिखना शुभ होता है या अशुभ ये इस बात पर निर्भर करता है कि सांप आपको किसी तरह से और क्या करते हुए दिख रहा है।

2.अगर सपने में मंदिर और सांप एक साथ दिखाई दें तो इसे शुभ माना जाता है। मंदिर में सांप के दिखने का अर्थ होता है कि आपको मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

3.सपने में सांप अगर आपको काटे तो ये भी शुभ संकेत माना गया है। सांप के सपने में काटने का अर्थ है कि आपके दुख खत्म होने वाले हैं।

4.अगर किसी पेड़ पर सांप सपने में चढ़ता हुआ दिखे तो ये भी अच्छा माना जाता है। सांप के पेड़ पर चढ़ने का मतलब है कि आपके रुके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं।

5.सपने में सफेद सांप को देखना भी शुभ माना गया है। इस रंग का सांप अगर आपको सपने में दिखे तो ये किसी अच्छे समाचार मिलने का संकेत होता है। वहीं अगर सांप पेड़ से उतरता हुआ दिखे तो ये धन हानि का संकेत माना जाता है।

6.अगर हर बार सपने में सांप दिखें तो ये पितृरदोष की ओर इशारा भी करते हैं।

7.सपने में सांप को मरना किसी बुरी घटना को संकेत होता है।

8.सपने में काला सांप को देखना का मतलब धन लाभ से जुड़ा जाता है। सपने में काला सांप दिखे तो समझ ले कि कहीं से आपको धन हानि होने वाली है।

9.शनिवार को सांप देखना भी अच्छा माना जाता है। इसी प्रकार से सोमवार को सांप अगर सपने में दिखाई दे तो ये भोलनाथ के प्रसन्न होने का इशारा करता है।

10.सपने में सफेद सांप को दिखना भाग्य उदय होने का संकेत माना जाता है।

11.सपने में अगर मरा हुआ सांप दिखे तो ये भी अच्छे संकेत नहीं होता है, ये सपना किसी आने वाली समस्या का संकेत माना गया है।

12.सपने में अगर किसी व्यक्ति को सांप छुए तो ये भी शुभ होता है।

13. सपने में अगर सांप अपने बिल के अंदर जाता दिखे तो ये धन प्राप्ति की संकेत माना गया है। वहीं अगर सांप बिल से बाहर निकले तो समझ लें की आपको धन हानि होने वाली है।

14. सपने में सांप के डंसने का अर्थ किसी रोग से ग्रस्त होने का संकेत माना गया है। इसलिए सपने में अगर सांप आपको डस ले तो समझ लें की आपको कोई गंभीर रोग घरने वाला है।

15. काला सांप सपने में दिखने का मतलब कोई बुरा समाचार प्राप्ति से जुड़ा होता है।

सपने में सांप दिखने पर करें ये उपाय

अगर आपको सपने में सांप दिखे तो आप अगले दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध अर्पित कर दें। इसके अलावा आप चाहें तो सांप को भी दूध पीला सकते हैं।

तो ये थे सपने में सांप दिखने ( sapne me saap dekhna) से जुड़े अर्थ।

ये भी पढ़े- टाइफाइड में दूध पीना चाहिए (kya typhoid mein doodh peena chahiye)

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक