सावन में जरूर करने चाहिए ये काम, खुल जाता है भाग्य (sawan mein kya karna chahiye)

Sawan Mein Kya Karna Chahiye : सावन का महीना शुरू हो गया है. इस महीने को काफी पवित्र माना गया है और इस दौरान कुछ ऐसे कार्य होते हैं, जिन्हें करने से भाग्य खुल जाता है. सावन मास (Sawan Ka Mahina) के दौरान अगर नीचे बताए गए कार्य किए जाएं, तो किस्मत खुल जाती है और आप जो चाहते हैं उसकी प्राप्ति आपको आसानी से हो जाती है. सावन में क्या करना चाहिए (sawan mein kya karna chahiye) आई इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

सावन के महीने में क्या-क्या चीजें करनी चाहिए

जैसा की आप जानते हैं कि सावन का महीना शिव जी से जुड़ा हुआ है. इसलिए सावन के हर सोमवार को भगवान शिव की पूजा जरूर करें. हो सके तो रोज मंदिर जाएं और शिवलिंग को दूध और जल जरूर अर्पित करें.

अविवाहित महिलाएं को सावन के दौरान व्रत जरूर रखने चाहिए. सावन के दौरान व्रत रखने से अच्छा जीवन साथी मिलता है. साथ ही प्रत्येक मंगलवार को मंगला गौरी की पूजा जरूर करें.

शिव भगत सावन के महीने में शिव चालीसा को जरूर पढ़ें. ऐसा करने से भगवान प्रसन्न हो जाते हैं.

ऊँ नम: शिवाय: का जाप भी आप करें.

सावन के दौरान आप दान जरूर करें. इस दौरान सफेद चीजों जैसे दही, दूध का दान करें.

सोमवार को रात के समय खीर जरूर खाएं.

सावन के महीने में क्या नहीं करना चाहिए

सावन के महीने में क्रोध न करें और सबसे अच्छे से बात करें.

इस दौरान केवल हरी सब्जियां, दाल जैसे ही चीजों का सेवन करना चाहिए.

बैंगन का सेवन करने से बचें.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक