राशिफल 2019: जानिए वृषभ राशि के लोगों का साल 2019 में कैसा रहेगा भाग्य (Taurus Rashifal 2019 In Hindi)

वृषभ (Taurus) राशि के लोगों का साल 2019 का राशिफल (2019 Rashifal In Hindi)

2019 Rashifal In Hindi- वृषभ राशि के लोगों का तत्व यानी Element धरती होता है और इस राशि के लोग किसी भी चीज को लेकर काफी समर्पित और जिम्मेदार होते हैं. इसके साथ ही वृषभ राशि के लोग काफी भरोसेमंद भी होते हैं और स्वभाव काफी स्थिर होता है. वृषभ राशि (Taurus Rashifal)  के लोगों को बागवानी, खाना पकाना, संगीत और अच्छे कपड़े खरीदने का काफी शौक होता है.

वृषभ राशि के लोगों से जुड़ी जानकारी (Taurus or vrishabha rashifal 2019)-

वृषभ राशि के लोग कैसे दिखते हैं  (Taurus Look) गर्दन आमतौर पर मोटी और ठोस होती है

अंगूठे की हड्डियां बड़ी हैं

चेहरा व्यापक (broad) होता है

आंखें काली होती है

मास्टर प्लैनेट (Master Planent) शुक्र
अंग्रेजी भाषा में क्या कहते हैं (Taurus English Name) Taurus
किन लोगों की होती है ये राशि (Taurus Dates) 20 अप्रैल – 20 मई

 

पारिवारिक जीवन (2019 rashifal in hindi)

वृषभ राशि के लोगों के लिए साल 2019 के शुरुआती तीन महीने पारिवारिक जीवन के तौर पर सही रहने वाले हैं, जबकि आगे के महीनों में इस राशि के लोगों के पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी रहने वाले है. हालांकि ये परेशानी काफी बड़ी नहीं होगी और परिवार के लोगों के बीच में मतभेद हो सकता है. इसलिए वृषभ राशि वाले लोग साल 2019 में अपने परिवार वाले लोगों के संग सोच समझ कर ही बात करें.

शादी से जुड़ी जानकारी (Marriage)

वृषभ राशि के जिन लोगों का विवाह नहीं हो रही है उनकी शादी इस साल जुड़ सकती है. वहीं जिन लोगों की शादी हो रखी है उनके जीवन में थोड़ी परेशानी होने वाली है और साल 2019 के मार्च महीने के बाद से इस राशि के संबंध अपने पार्टनर से थोड़े से खराब हो सकते हैं. हालांकि मई महीने के बाद वृषभ राशि के विवाहित जीवन में फिर से खुशियां आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें-100 साल बाद बन रहा है महासंयोग, इन चार राशि वाले लोगों पर बरसेगा धन

ये भी पढ़े-इन जगहों पर कौआ बैठे, तो होता है धन का लाभ

सेहत कैसी रहेगी (Health)

वृषभ राशि के लोगों को साल 2019 में पेट से जुड़ी कुछ समस्या हो सकती हैं. इसलिए वृषभ राशि के लोग सोच समझकर ही खाने का सेवन करें और किसी भी ऐसी खाने वाली चीज से बचें जो साफ तरीके से ना बनी हो. क्योंकि इस साल वृषभ राशि  के लोगों को फ़ूड पोइज़निंग की समस्या हो सकती है.

करियर (Career)

इस राशि के लोग साल 2019 में अपने करियर से जुड़ा कोई अहम फैसला ना लें क्योंकि ये साल वृषभ राशि के लोगों के लिए करियर के नजर से थोड़ा खराब साबित हो सकता है. इसलिए जिस तरह से आपका करियर चल रहा है उसे चलने दें और अपनी जॉब को ना छोड़ें. वहीं जो लोग व्यापार करने के बारे में विचार कर रहे हैं उनके लिए साल 2019 एकदम उत्तम रहेगा. लेकिन राहु की वजह से व्यापार में समय समय पर थोड़ी दिक्कत आती रहेगी.

ये भी पढ़ें-जानिए मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (Mesh Rashifal 2019 In Hindi)

पैसों से जुड़ी जानकारी (Money)

वृषभ राशि के लोगों के लिए पैसों के नजरिए से साल 2019 काफी अच्छा रहेगा और इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है. हालांकि वृषभ राशि के लोग अधिकतम खर्चा करने से पहले सौ बारी सोचें.

इस राशि के लोगों के लिए उपाय 

इस राशि के लोग उन कार्यों से दूर रहें जो कि शरीर के लिए हानिकारक हो सकते हैं और शरीर को जिन कार्यों को करने से नुकसान पहुंचने का खतरा हो. इस राशि के लोग हनुमान चालीसा पढ़ें तो काफी अच्छा होगा. साथ में ही हरा और गुलाबी रंग वृषभ राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक