UPTET Latest News: यूपी टीईटी परीक्षा है आज, एडमिट कार्ड के बिना नहीं मिलेगा केंद्र में दाखिला

UPTET Latest News: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) वर्ष 2021 की आज परीक्षा आयोजन की गई है और इस परीक्षा को आज करीब 21 लाख से अधिक लोग दे रहे हैं. इस परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जा रहा है और जो भी उम्मीदवार UPTET परीक्षा देने जा रहे हैं, वो परीक्षा केंद्रों पर UPTET Admit Card 2021 जरूर ले जाएं. यूपी टीईटी एडमिट कार्ड को डाउनलोड जरूर कर लें. यूपी टीईटी एडमिट कार्ड को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

UPTET Latest News: परीक्षा केंद्र के घंटे पहले खोले गए

UPTET Exam को कुल 4,265 केंद्र पर आयोजित किया जा रहा है और वहीं परीक्षा से पहले केंद्र के बाहर भीड़ न लगे. इसलिए डेढ़ घंटे पहले से ही केंद्रों के गेट को उम्मीदवारों को खोल दिया गया है. ताकि भीड़ जमा न हो और कोरोना के नियमों का पालन हो सके.

UPTET Admit Card के बिना नहीं मिलेगा दाखिला

UPTET परीक्षा देने के लिए जो उम्मीदवार आ रहे हैं, सबसे पहले उनका UPTET Admit Card देखा जा रहा है और फिर उनके शरीर के तापमान को चेक किया जा रहा है. जिसके बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. हर उम्मीदवार को थर्मल स्कैनिंग से गुजरना पड़ रहा है.

अलग से बना है कक्ष

परीक्षा केंद्र पर सैनिटाइजर हर जगह रखें गए हैं. ताकि उम्मदीवार जब चाहें अपने हाथों को सैनिटाइजर कर सकें. सबसे खास बात ये है कि अगर किसी उम्मीदवार को खांसी , बुखार या कोई तकलीफ है, तो उसे पेपर देने से रोका नहीं जा रहा है. बल्कि उसके लिए एक अलग से परीक्षा कक्ष रखा गया है. ताकि वो अपने पेपप दे सके.

UPTET Exam देने के लिए उम्मीदवारों को खास सुविधा भी दी गई है और उन्हें फ्री बस सुविधा राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई है. यूपी टीईटी 2021 के पहली शिफ्टसुबह 10 से 12.30 बजे की है. वहीं दूसरी शिफ्ट 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक की है. कोविड-19 के नियमों का पालन हर केंद्र पर किया जा रहा है.

यूपी टीईटी 2021 पाठ्यक्रम (UPTET Syllabus)

परीक्षा देने वाले उम्मीदवार एक बार यूपी टीईटी 2021 पाठ्यक्रम (UPTET Syllabus) पर अच्छे से नजर मार लें.UPTET Syllabus को देखने से परीक्षा देने में आसानी होगीय

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक