Sarkari naukri 2021-22: बिहार और उत्तर प्रदेश में निकली हैं कई सारी नौकरी, करें आवेदन

0
371
BUSINESS IDEA IN HINDI
BUSINESS IDEA IN HINDI

Sarkari naukri 2021- 22: सरकारी नौकरी (Sarkari naukri) करने का सपना हर कोई देखता है और हर साल लाखों युवा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं. हालांकि कुछ ही युवा है जो कामयाब हो जाते हैं और उनकी सरकारी नौकरी मिल पाती है. अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और उसकी तलाश में हैं, तो ये लेख जरूर पढ़ें. क्योंकि आज हम आपको सरकारी नौकरी 2022 के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. ताकि आप समय रहते आवेदन कर दें और अच्छी जॉब पा लें.

सरकारी नौकरी 2022 (Sarkari naukri 2021- 22)

बिहार में सरकारी नौकरी (Sarkari naukri in Bihar 2021- 22)

बिहार में सरकारी जॉब देख रहे युवाओं के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से भर्ती निकाली गई है और वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर (Waste Management Officer) सहित काफी पदों पर नियुक्ति की जानी है. जो युवा बिहार में जॉब करना चाहते हैं, वो 28 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर दें. आवेदन बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट पर जाकर किया जा सकता है. इस भर्ती के तहत कुल 286 पदों को भरा जाना है. जिन लोगों का चयन होगा उन्हें बिहार के नगर विकास और आवास विभाग में अपनी सेवाएं देनी होगी.

ये भी पढ़ें- कम पढ़े लिखे लोगों के लिए बिजनेस आइडिया (Business Ideas for Uneducated)

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से एक ओर नोटिस जारी किया गया है असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर पदों को भरा जाना है. आवेदन करने की आखिरी तिथि 10 फरवरी की है और 286 पदों को भरा जाना है. bpsc.bih.nic.in पर जाकर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर दें.

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी 2021 (Sarkari naukri in UP 2021- 22)

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी (sarkari vacancy) की तलाश में लगे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसाक 2430 पदों पर भर्ती निकली हैं और ये भर्तियां यूपी पुलिस के रेडियो विभाग में निकाली गई हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी तक की है. uppbpb.gov.in पर जाकर आप आवेदन कर दें.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (sarkari naukri 2021 vacancy) की ओर से स्टाफ नर्स पदों पर भी भर्ती की जानी है. कुल 558 पदों को भरा जाना. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई जो कि 21 फरवरी तक चलेगी. इसलिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर दें. uppsc.up.nic.in पर आवेदन लिंक मौजूद है.

तो ये थी उत्तर प्रदेश और बिहार में निकली सरकारी नौकरी (sarkari vacancy) की जानकारी. इच्छुक उम्मीदवार बिना देरी किए आवेदन कर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here