दही गिरना शुभ या अशुभ (dahi ka girna shubh ya ashubh)

दही गिरना शुभ या अशुभ (dahi ka girna shubh ya ashubh): ज्योतिष शास्त्र में दही को चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है। जिन लोगों की कुंडली में ये ग्रह कमजोर होता है। उन लोगों को दही का दान करने की सलाह दी जाती है। वहीं कई बार हाथों से दही गिर जाता है। ऐसे में मन में सबसे पहले यही सवाल आता है कि दही गिरना शुभ या अशुभ (dahi ka girna shubh ya ashubh) होता है। आमतौर पर दही का गिरान शुभ नहीं माना जाता है। दही गिरने का अर्थ होता है कि चंद्रमा ग्रह या तो आपकी कुंडली में कमजोर हैं या फिर आपके साथ कुछ गलत होने वाला है। हालांकि दही किसी तरह से, कहां और कब गिरा है। इसपर ये निर्भर होता है कि इसका गिरना कितना अशुभ है।

दही गिरना शुभ या अशुभ (dahi ka girna shubh ya ashubh)

ये भी पढ़ें-टाइफाइड में दूध पीना चाहिए (kya typhoid mein doodh peena chahiye)

बार-बार दही का गिरना

अगर बार-बार आपके हाथों से दही गिरें तो समझ लें की आपके घर में अशांति आने वाली है। ज्योतित शास्त्र में बार-बार दही का गिरना शुभ प्रतीक नहीं माना गया है। अगर दही लगातार आपके हाथ से गिरता रहे तो समझ लें कि घर में कोई परेशानी का आगमन होने वाला है।

महिला का हाथ से दही करना

अगर किसी महिला के हाथ से दही गिर जाए तो उस महिला के पति परेशानियों से घिर जाता है और घर में लड़ाई का माहौल बनता है। शादीशुदा महिला के हाथों से दही गिरने पर उसके रिश्ते पति के साथ खराब हो जाते हैं।

खाना खाते हुए दही का गिरना

जिन लोगों के हाथों से खाना खाते हुए बार-बार दही गिरता है। उन लोगों की मानिसिक स्थिति पर असर पड़ता है।अगर आप इन्हीं लोगों में से हैं, तो आप ये उपाय करें। इसके तहत दही को का दान करें।

घर से बाहर जाते समय दही का गिरना

किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जाते समय अगर हाथों से दही गिर जाए तो इसका अर्थ है कि आपको काम में कामयाबी नहीं मिलेगी। ऐसा होने पर आप थोड़ा रुक कर ही घर से बाहर निकलें या फिर अपने बाहर जाने टाल दें।

हम उम्मीद करते हैं इस लेख के माध्यम से आपको पता चल गया होगी कि दही गिरना शुभ होता कि अशुभ (dahi ka girna shubh ya ashubh)।

ये भी पढ़ें-जानें दूध का गिरना शुभ होता है या अशुभ (dudh ka girna shubh ya ashubh)

ये भी पढ़ें- जानें घी का गिरना शुभ है या अशुभ (ghee ka girna shubh hai ya ashubh)

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक