कृषि कानून: अकाली दल मना रहा है काला दिवस, नई दिल्ली में लगाई गई धारा 144

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal Protest) द्वारा आज देश की राजधानी दिल्ली में ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ निकाला जा रहा है। जिसके कारण नई दिल्ली में धारा 144 लगाई गई है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल को ये मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन इसके बावजूद भी शिरोमणि अकाली दल द्वारा ये प्रोटेस्ट मार्च निकाला जा रहा है। इस मार्च में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल व कई पंजाब के नेताओं ने हिस्सा लिया है।

इस वजह से किया जा रहा है मार्च

शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) और आप पार्टी केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में ये मार्च निकाल रही हैं। मार्च निकालने के लिए दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगी गई थी। लेकिन कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के चलते पुलिस द्वारा अनुमति नहीं दी गई। शिरोमणि अकाली दल की ओर से ये मार्च गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक होना है। वहीं दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में धारा 144 लागू की है और शंकर रोड पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई है। लोगों को यातायात में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने गुरुद्वरा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है।

वहीं दिल्‍ली पुलिस की ओर से अनुमति नहीं मिलने से व कई रोड बंद किए जाने से शिरोमणि अकाली दल ने नाराजगी जताई है। शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा है कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है। उन्‍होंने चेतावानी दी है कि ये प्रोटेस्ट होकर रहेगा। इस प्रोटेस्ट के तहत रकाबगंज गुरुद्वारा के बाहर काफी संख्या में अकाली दल के लोग जमा हुए हैं। वहीं हालातों को काबू में रखने के लिए सीआरपीएफ और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

दिल्‍ली मेट्रो की बंद

शिरोमणि अकाली दल के आंदोलन का असर दिल्ली मेट्रो पर भी पड़ा है और पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशन बंद किया गया है। वहीं इस प्रोटेस्ट के कारण आइटीओ, प्रगति मैदान और मिंटो रोड पर जाम लग गया है।गौरतलब है कि कृषि कानूनों को लागू किए एक साल पूरा होने वाला है। इसलिए शिरोमणि अकाली दल द्वारा ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ निकालने का ऐलान किया गया है और उनके द्वारा दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद भवन तक मार्च की योजना बनाई है। वहीं दिल्ली पुलिस हालातों को काबू में करने को लगी हुई है और अकाली दल को समझाया जा रहा है।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक