गाजियाबाद प्रशासन की उड़ी नींद, पहली वैक्सीन लगाकर गायब हुए 3 लाख लोग

गाजियाबाद: कोरोना वैक्सीन अभियान पूरे भारत में तेजी के साथ चलाया जा रहा है। लेकिन कई लोग ऐसा हैं जो कि पहली वैक्सीन लगाने के बाद गायब हो गए हैं और दूसरी डोज लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं। दिल्ली से लगे गाजियाबाद में ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां पर लगभग तीन लाख लोग कोरोना की पहली डोज लगाने के बाद गायब हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों को कोरोना की पहली वैक्सीन लिए 84 दिन पूरे हो गए हैं। लेकिन उसके बावजूद ये दूसरी डोज के लिए नहीं आए हैं। जिससे की प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

23 लाख लोगों को लगी डोज

गाजियाबाद में कोरोना वैक्सीन अभियान को तेजी से चलाया जा रहा है। अभी तक यहां पर 23 लाख लोगों को कोराना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसमें से 17 लाख लोग ऐसे हैं, जिनको कोरोना की पहली डोज दी गई है और 5 लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है। वहीं पहली डोज लगाने वाले 3 लाख लोगों ने अभी तक दूसरी डोज नहीं लगाई है।

कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लगातार लोगों से अपील कर रहा है। लेकिन करीब 3 लाख लोग वैक्‍सीन लगवाने नहीं पहुंचे हैं। दूसरी डोज नहीं लगवाने वालों में फ्रंट लाइन वर्कर भी शामिल है। सीएमओ डा. भवतोष शंखधर ने लोगों से अपील भी की है कि वो वैक्‍सीन लगवाएं। सीएमओ के अनुसार पहली डोज लगवाने के बाद लोग लापरवाही दिखा रहे हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जिले में मेगा ड्राइव का आयोजन भी किया है। जहां पर लोग वॉक इन वैक्‍सीन लगवा सकेंगे। वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथूरिया के अनुसार मेगा ड्राइव के तहत 85 हजार टीकाकरण लगाने की तैयारी की गई है।

76 करोड़ लोगों का किया गया टीकाकरण

भारत में अभी तक 76.1 करोड़ लोगों का कोरोना टीकाकरण किया जा चुका है। वहीं 18.4 करोड़ लोगों को कोराना की दोनों डोज दी जा चुकी है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार 13.5% जनसंख्या का पूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है। बात की जाए कोरोना के मामलों की तो आज भारत में 34 हजार नए कोरोना के मामले आए हैं। इस समय केरल राज्य कोरोना से सबसे बुरी तरह से प्रभावित है और यहां रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना के नए मामले आ रहे हैं।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक