Besan Face Pack Lagate Samne Na Kare Yeh Galti

0
139
चने की दाल का बेसन कैसे बनाते हैं, side effects of besan on face, besan lagane ke nuksan, besan meaning in tamil, besan ke laddu banane ki vidhi, besan in tamil, besan in telugu, besan ka halwa, बेसन से झाइयों को दूर करने के उपाय
चने की दाल का बेसन कैसे बनाते हैं, side effects of besan on face, besan lagane ke nuksan, besan meaning in tamil, besan ke laddu banane ki vidhi, besan in tamil, besan in telugu, besan ka halwa, बेसन से झाइयों को दूर करने के उपाय

Besan Face Pack Nuksan ,Besan Face Pack Lagate Samne Na Kare Yeh Galti: घर की रसोई में रखी कई चीजें, चेहरे के लिए फायदेमंद साबित होती हैं. इन चीजों को चेहरे पर लगाने ने कई तरह के लाभ मिलते हैं. हालांकि चेहरे पर कोई भी चीज लगाते समय सावधानी बरतनें चाहिए. गलत चीज को चेहरे पर लगाने से नुकसान हो सकते हैं. बेसन फेस पैक को चेहर के लिए कारगर माना गया है. बेसन फेस पैक को चेहरे पर लगाने उत्तम नतीजे देता हैं और अनगिनत लाभ त्वचा को मिलते हैं. हालांकि बेसन फेस पैक को लगाते समय भी काफी सावधानी बरतनी चाहिए. गलत तरह से बेसन का प्रयोग करने से त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है. बेसन फेस पैक को चेहरे पर कैसे लगाया जाए. ये जानने से पहले आई नजर डालते हैं, बेसन के फायदों पर (besan face pack Fayde)

बेसन फेस पैक के फायदे

  1. बेजान त्वचा होने पर बेसन फेस पैक लगाना फायदेमंद होता है. इसे लगाने से चेहरे पर निखार आ जाता है और चेहरा चमकने लगता है. इसलिए बेजान त्वचा होने पर आप बेसन का प्रयोग जरूर करें.
  2. तेज धूप में अधिक समय रहने से चेहरा जल जाता है. ऐसे में चेहरे पर आप बेसन फेस पैक लगा लें. इससे ठंडक प्रदान होती है और चेहरे का निखार वापस आ जाता है.
  3. चेहरे पर खुजली होने पर भी बेसन का प्रयोग कर सकते हैं. बेसन लगाने से चेहरे को राहत मिलती है और खुजली दूर हो जाती है.
  4. अगर किसी तरह के दाने चेहरे पर निकल आए तो बेसन इस्तेमाल करें. इसे लगाने से दाने बैठ जाते हैं और इनकी समस्या से निजात मिल जाता है.

चेहरे पर बेसन फेस पैक लगाते समय न करें ये गलतियां (Besan Face Pack Nuksan)

चेहरे पर बेसन फेस पैक लगाते समय इस बात का ध्यान रखें की चेहरा एकदम साफ हो. चेहरे को पानी से अच्छे से साफ करने के बाद ही इसका प्रयोग करें, तो ज्यादा बेहतर होगा.

बेसन फेस पैक को बुलकर भी पानी के साथ मिलाकर न लगाएँ. ऐसा करने से ये सुखने के बाद त्वचा पर चिपक जाता है. इसके कारण इसे त्वचा से साफ करना मुश्किल हो जाता है. इसलिए आप इसे लगाते समय इसमें दूध, दही या ऐलोवेरा जेल जरूर मिला लें.

बेसन फेस को हफ्ते में तीन दिनों से ज्यादा न लगाएं. इसे अधिक लगाने से त्वचा पर बुरा असर पड़ जाता है और कई बार दाने तक निकल जाते हैं.

एक बार बेसन पैक को बनाने के बाद उसे अधिक समय तक न रखें. 15 मिनट के अंदर ही इसका प्रयोग कर लें. वहीं बचा हुआ पैक आप तुंरत फेंक दें और दोबारा इसका प्रयोग करने से बचें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here