Ghar Ke Andar Nakhun Katne Se Kya Hota Hai

0
383
nakhun kab katna chahiye
nakhun kab katna chahiye

Ghar Ke Andar Nakhun Katne Se Kya Hota Hai :घर के अंदर नाखून काटने से क्या होता है? ये सवाल कई लोगों के मन में आता है. दरअसल कहा जाता है कि कभी भी घर के अंदर नाखून को काटना नहीं चाहिए. ऐसा करने से घर के लोगों की सेहत पर असर पड़ता है और घर के लोग बीमार रहने लगते हैं. इतना ही नहीं जो लोग घर में नाखून काटते हैं, उनके परिवार में कभी भी शांति नहीं रहती है. इसलिए कहा जाता है कि घर के अंदर नाखून नहीं काटने चाहिए. नाखून काटने से और भी तरह के नियम जुड़े हैं, जैसे की रविवार के दिन इन्हें नहीं काटना चाहिए. रात के समय भी नाखून काटना शुभ नहीं माना जाता है. आइए जानते हैं, इन नियमकों को विस्तार में.

नाखूनों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी 

रविवार को नाखून काटने से क्या होता है?

माना जाता है कि रविवार के दिन जो लोग नाखून को काटते हैं, उनके कार्य सफल होने में काफी बांधा आती हैं. उनको किसी भी कार्य को पूर्ण सफल करने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है. इसलिए रविवार के समय नाखून को नहीं काटना चाहिए.

नाखून काटने के बाद कहां फेंकने चाहिए

नाखूनों को काटने के बाद इन्हें हमेशा घर से बाहर फेंके. कभी भी कटे हुए नाखूनों को आप घर के अंदर न रखें. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इसलिए हमेशा इन्हें काटते ही घर से बाहर फेंक दें.

किस दिन नाखून काटने से बचें

कहा जाता है कि जिस दिन आपका जन्म हुआ होता है, उस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए.

शनिवार को नाखून काटने से क्या होता है

ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को नाखून काटने से दोष लगता है. ग्रह भारी हो जाते हैं. इसलिए शनिवार को नाखून काटने से आप बचें और इन्हें काटने की गलती न करें.

किन दिन नाखून ना काटें (nakhun kab katna chahiye)

जो ग्रह आप पर बाहरी है, उस ग्रह से जुड़े दिन को नाखून नहीं काटने चाहिए. उदाहरण के लिए अगर आप पर बुध ग्रह भारी है तो आप इस दिन नाखून न काटें तो बेहतर होगा. मंगल ग्रह भारी होने पर मंगलवार को नाखून न कांटे.

नाखून पर लाइन

कई लोगों के नाखून पर लाइन आ जाती है जो कि सफेद या काले रंग की होती है. नाखून पर ये लाइन आना  गंभीर स्वास्थ्य स्थिति का संकेत हो सकता है. इसलिए नाखून पर लाइन आने पर इसे नजरअंदाज न करें.

Ghar Ke Andar Nakhun Katne Se Kya Hota Hai और नाखून से जुड़ी और भी जानकारी आपको इस लेख से मिल गई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here