बिलासपुर के ज्वाला मंदिर पर गिरी बिजली, बाल-बाल बची पुजारी की जान

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार से काफी तेज बारिश हो रही है। जिसके चलते राज्य में येलो अलर्ट जारी किया गया है। ये अलर्ट मंडी, कांगड़ा, शिमला, बिलासपुर सहित कई जिलों में जारी किया गया है। इन जिलों के कई हिस्सों में सुबह से बारिश हो रही है। यहां तक की बिलासपुर में बिजली गिरने की घटना भी सामने आई है और ये बिजली प्राचीन जालपा देवी पर गिरी है।

बताया जा रहा है कि बिलासपुर के उपमंडल स्वारघाट के तहत ग्राम पंचायत स्वाहण के गांव में स्थित प्राचीन जालपा देवी पर गुरुवार को बिजली गिरी। इस मंदिर को ज्वाला मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। सुबह के समय गिरी बिजली से मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया। जिस वक्त मंदिर पर ये बिजली गिरी उस समय पुजारी भी मंदिर के अंदर ही था और पूजा कर रहा था। लेकिन वो इस हादसे में बाल बाल बच गया।

होने वाला था मेला

ज्वाला मंदिर में मेले का आयोजन भी किया जा रहा था। दरअसल इस मंदिर में एक हफ्ते बाद दो दिवसीय शायर मेले होना था। जिसको लेकर ही तैयारियां चल रही थी। वहीं इस बीच ये हादसा हो गया है। वहीं खंडित हुए मंदिर को अब दोबारा से बनाया जाएगा। मंदिर को दोबारा से बनाने के लिए लोगों से मदद मांगी गई है। मंदिर की मंदिर कमेटी ने स्थानीय प्रशासन व लोगों से आग्रह किया है कि वो पैसे दान करें और पुनर्निर्माण में मदद करें। ये मंदिर काफी प्रसिद्ध हैं और हर साल हजारों की संख्या में लोग इस मंदिर में आते हैं और मां की पूजा करती हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल में हो रही तेज बारिश से कई तरह के नुकसान हुए हैं। बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन भी हुए हैं। तीन दिन पहले ही शिमला जिले के ज्यूरी के पास भारी भूस्खलन देखने को मिला था। पहाड़ से टूटा हुआ मलबा और चट्टानें सतलुज नदी में जाकर गिर गई थी। राहत की बात ये है कि भूस्खलन की चपेट में कोई वाहन नहीं आया। दरअसल इस राज्य में पिछले चार दिनों से हल्का भूस्खलन हो रहा था। जिसके चलते प्रशासन सर्तक हो गया था। प्रशासन की ओर से पहाड़ी में बड़ी दरार देखी गई। जिसके बाद पुलिस तैनात कर यातायात रोक दिया गया। इससे तरह से एक बड़ा हादसा होने से रोका जा सका। वहीं इससे पहले किन्नौर के बटसेरी और निगुलसरी में भी भूस्खलन हुआ था।

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक