बुरी नजर लगने पर घटती है ये घटनाएं, कहीं आप भी तो नहीं हैं इसके शिकार (Buri Nazar Remedies)

बुरी नजर एक ऐसी चीज है जो कि किसी को भी लग सकती है और बुरी नजर लगने से इंसान के जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ने लग जाता है. ऐसे कई लोग होते हैं जिन को अन्य लोगों की बुरी नजर लग जाती है और ऐसा होने पर उनकी जिंदगी में कुछ कार्य सही से नहीं हो पाता है. इतना ही नहीं बुरी नजर लगने से स्वस्थ, घर की शांति और धन पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए ये जरूर है कि आप बुरी नजर से खुद को और अपने परिवार वालों को बचा कर रखें और अगर आपको या आपके परिवार वालों में से किसी को ये नजर लग गई है तो इस नजर को तुरंत उतारने के उपाय करें.

क्या होती है बुरी नजर (What is the Evil Eye?)

बुरी नजर किसी को भी लग सकती है और ऐसे कई लोग होते हैं जिनकी आंखे काफी तेज होती है और अगर वो किसी चीज को ज्यादा देर देख लें तो उस चीज को नजर लग जाती है.

ये भी पढ़ें-सलमान ने करवाई कपिल, सुनील के बीच दोस्ती, जल्द करेंगे एक साथ शो 

नजर लगने के लक्षण

नौकरी ना मिलना या नौकरी चली जाना

अक्सर कई लोगों के साथ ये होता है कि जैसे ही वो अच्छा कमाने लगते हैं तो उनकी नौकरी चली जाती है और लाख कोशिशों के बाद भी उनको दोबारा से नौकरी नहीं लग पाती हैं.जिन लोगों को भी ये समस्या होती है उन लोगों को किसी ना किसी की नजर जरूर लगी होती है, जिसके कारण उनके जीवन में एकदम से ये बदलाव लाने लगते हैं.

कैसे उतारे इस नजर को

अगर आपको भी नौकरी नहीं मिल रही है या फिर आपकी नौकरी चली गई है, तो हो सकता है कि आप किसी की बुरी नजर का शिकार हो गए हैं. ऐसी स्थिति में इस प्रकार के लोगों को अपने घर में एक्वेरियम (मछलीघर) रख लें चाहिए. हांलिक आप इस बात का ध्यान रखें कि ये आपके घर की साउथ साइड में ही रखा जाए.

भूख ना लगना

अक्सर कई लोगों को एकदम से भूख लगना बंद हो जाता है, जो कि नजर लगने के कारण से भी होता है. इसलिए अगर किसी व्यक्ति को एकदम से भूख लगना बंद हो जाए और उसका मन कुछ खाना खाने को ना करें, तो  इसका साफ मतलब है कि वो किसी की नजर का शिकार हो गया है.

कैसे बचे इस प्रकार की नजर से (Buri Nazar Remedies)

इस प्रकार की नजर को खत्म करने के लिए आप किसी गाय या जानवर को खाना खिलान शुरू कर दें  या फिर आप किसी गरीब व्यक्ति को भी खाना खिलाकर इस नजर को अपने ऊपर से उतार सकते हैं.

बार बार बीमार पड़ना

अगर कोई व्यक्ति बार बार बीमारी का शिकार हो जाता है तो इसका मतलब हो सकता है कि उस व्यक्ति को किसी की नजर लग गई है.

कैसे बचे इस प्रकार की नजर से

आप लाल मिर्च को उस बीमार व्यक्ति के ऊपर फेर दे और उसे जलाकर उसकी नजर उतार दें. आप ये कार्य दो तीन बार कुछ दिनों के लिए करें.

कपड़ों का जलना

अगर आपके कपड़ें एकदम से फट या जल जाते हैं तो हो सकता है कि आपको किसी की नजर लग गई है. क्योंकि अक्सर कई लोगों के कपड़ों पर भी नजक लग जाती है. जिसके चलते उनके कपड़े अचानक से फटने या फिर जलने लगते हैं.

क्या है उपाय

अगर आपको कपड़े फटने या फिर जलने लगे हैं तो आप अपने कपड़ों पर लगी इस नजर को उतारने के लिए अपने किसी भी कपड़े को किसी व्यक्ति को दान कर दें.

बार बार नजर लगने से कैसे बचें

ऊपर बताए गए उपायों के अलावा आप अपने माथे पर तिलक लगाकर भी खुद को बुरी नजर लगने से बचा सकते हैं. या फिर लाल मॉली को हाथ में बांधने से भी बुरी नजर से बचा जा सकता है. इसलिए आपको अगर आसानी से बुरी नजर लग जाती है तो आप अपने हाथ में हर वक्त मॉली जरूर बांध कर रखें.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक