चेहरे पर जलन के उपाय (chehre par jalan ho to kya karen)

Chehre Par Jalan Ho to kya karen: गर्मी के मौसम में चेहरे पर जलन की शिकायत कई लोगों को हो जाती है. चेहरे पर जलन होने पर काफी परेशानी होती है, अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो नीचे बताए गए उपायों को करके देखें. इन उपायों की मदद से चेहरे पर जलन से राहत मिल जाती है और आराम मिलता है. तो आइए जानते हैं कि चेहरे पर जलन के उपाय (chehre par jalan ho to kya karen)

चेहरे पर जलन के उपाय (chehre par jalan ho to kya karen)-

दही लगाएं

चेहरे पर जलन होने पर आप दही का इस्तेमाल करें. चेहरे पर दही लगाने से जलन दूर हो जाएगी और आराम मिल जाएगा. आप एक चम्मच दही लें और उसे अच्छे से रुई की मदद से लगा लें.

ऐलोवेरा जेल

ऐलोवेरा जेल की मदद से भी चेहरा की जलन को दूर किया जा सकता है. जलन होने पर आप थोड़ा सा एलोवेरा जल लें और उसे अच्छे स चेहरे पर लगा लें. इसे सूखने दें और फिर पानी से इसे साफ कर दें.

चंदन

चंदन को लगाने से भी जलन खत्म हो जाती है और चेहरे को ठंडक प्रदान होती है. आप थोड़ा सा चंदन लेकर उसमें पानी मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और उसे चेहरे पर अच्छे से लगा लें.

मुल्तानी मिट्टी

आप मुल्तानी मिट्टी की मदद से भी जलन से निजात पा सकते हैं. जलन को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें. ठंडक प्रदान होगी

तो ये थे कुछ उपाय जिनकी मदद से चेहरे की जलन को दूर (chehre par jalan ho to kya karen) किया जा सकता है और त्वचा को आराम मिलता है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक