Delhi Floods: पानी में डूबती जा रही है दिल्ली, केजरीवाल ने मांगी सेना से मदद

Delhi Floods: दिल्ली में यमुना का पानी (yamuna ka jal star) लाल किले के पीछे हिस्से में बुरी तरह से घुस गया है. लोहे का पुल भी पानी में डूब गया है. यहां तक की सदर बाजार के अंदर भी पानी घुस गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यमुना के आसपास रहने वाले लोगों से अपील की है कि वो समय रहते घरों को खाली कर दें. क्योंकि आने वाले समय में यमुना का जलस्तर (Delhi Floods news) ओर बढ़ सकता है. यमुना बाजार पर जलभराव होने से लोगों की गाड़ियां पानी में डूब गई हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दूसरी ओर दिल्ली की सड़कों पर यमुना का पानी आने से राजधानी में यातायात पर भी असर पड़ा है.  कई मार्गों को बंद कर दिया गया है और यातायात के लिए मार्ग बदले गए है. जिसके कराण भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है. कुछ सड़कों पर लंबा जाम लग गया है. राजघाट तक पानी आने के कारण गीता कॉलोनी के फ्लाईओवर को भी बंद किया गया है.

दिल्ली के आईटीओ पर विकास भवन के पास एक ड्रेन रेगुलेटर खराब होने के कारण आईटीओ पर भारी जलजमाव हुआ है. आज सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जगह का जायजा भी लिया. साथ ही केजरीवाल ने इन हालातों से बचने के लिए सेना की मदद भी मांगी है.

बता दें दिल्ली में यमुना नदी से आई बाढ़ के चलते स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली की लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री आतिशी के अनुसार फिलहाल यमुना का जलस्तर बढ़ा नहीं है और पानी का लेवल कम होने में कम से कम एक दिन का समय लगने वाला है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक