दिल्ली में लगातार बढ़ रहे यमुना के जलस्तर ने बढ़ाई चिंता, बाढ़ जैसे हालात

Yamuna Ka Jal Star: दिल्ली में यमुना का जलस्तर (Yamuna water level) लगातार बढ़ता जा रहा है. आज यमुना का जलस्तर (Yamuna Ka Jal Star) सुबह 208.57 पंहुचा गया है. जिससे दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ (Delhi flood news) जैसे हालात हो गए हैं. वहीं आने वाले कुछ घँटों में जलस्तर और बढ़ सकता है. यमुना का जलस्तर बढ़ने से आसपास की सकड़े और कई इमारतें पानी में जलमग्र हो गई है. यमुना के आसपास रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया है.

दरअसल यमुना में बाढ़ के कारण   वज़ीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद किये गए. ऐसे में वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा सीएम ने किया है. इतना ही नहीं जल स्तर बढ़ने के चलते गीता कॉलोनी में शमशान घाट को बंद कर दिया गया है. यमुना का पानी आईटीओ तक भी आ गई है.

सोचा नहीं था कि पानी  इस स्तर पर पहुंचेगा: सीएम

यमुना का जलस्तर बढ़ने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने ANI से बात करते हुए कहा कि पानी का स्तर 208.6 को पार कर रहा है. ये सोचा नहीं था कि पानी  इस स्तर पर पहुंचेगा. पानी पम्प में घुसने के चलते तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद हो गए हैं. जिसके कारण 25 फ़ीसदी पानी सप्लाई पर असर पड़ने वाला है. हालांकि कल शाम तक पानी सप्लाई शुरू हो जाएगी.

यमुना के आसपास रहने वाले लोगों से ये अपील भी की गई है कि वो जरूर होने पर ही घर से बाहर निकले और यमुना नदी के नजदीक स्थित सड़कों का इस्तेमाल न करें.

आपको बता दें कि राजघाट से दिल्ली सचिवालय जाने वाली सड़क भी जलमग्र हो गई है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक