दिल्ली में हल्की बारिश व बूंदाबांदी होने के आसार

Delhi Ka Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: दिल्ली में आज का मौसम अच्छा रहने वाला है और आज आसमान में बादल छाये रहेगा. इसके साथ ही राजधानी में आज भी हल्की बारिश व बूंदाबांदी होने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार बारिश के कारण दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत प्रदान होगी. तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान (Delhi Ka Aaj Ka Tapman Kitna Hai) सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम  26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा. वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

बता दें राजधानी में पीछे कई दिनों से बारिश हो रही है. जिसके कारण यहां का मौसम अच्छा बना हुआ है और गर्मी से लोगों को फिलहाल थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली में हो रही मॉनसून की बारिश अभी जारी रहने वाली है. वहीं दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है.

केरल में दक्षिण पश्चिम मानसून के कारण भारी वर्षा दर्ज की जा रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी)  को ओर से  राज्य के दो जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. कन्नौर और कसारगोड जिलों के लिए  ये अलर्ट जारी किया गया है. जबकि कुछ जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी हुआ है.

कब जारी होता है  रेड अलर्ट

24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक वर्षा होने के आसार पर रेड अलर्ट जारी किया जाता है.  जबकि ऑरेंज अलर्ट 6 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक वर्षा होने के अनुमान पर जारी होता है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक