Tomato Price: टमाटर के भाव में तेजी जारी, इस जगह बिक रहे हैं 250 रुपये किलो

देशभर में टमाटर के भाव (Tomato Price) में लगातार वृद्धि हो रही है. जिससे की आम जनता काफी परेशान है.  बारिश के कारण टमाटर के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. आपको जानकारी हैरानी होगी की उत्तराखंड में एक जगह तो  ये 250 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहे हैं. वहीं बात की जाए अन्य राज्यों की तो बृहस्पतिवार को बेंगलुरु में ये 110 रुपये, यूपी में 107 रुपये, भोपाल में 90 रुपये किलो के दाम से बिक रहे थे. जबकि इस महीने की शुरूआत में ही  दिल्ली में टमाटर का भाव (tomatoes price in delhi) आसमान पर पहुंच गया था. दिल्ली- एनसीआर क्षेत्र में टमाटर की खुदरा कीमतें 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक हो गई थी.

ये है दाम बढ़ने का कारण

हर साल जुलाई-अगस्त के दौरान टमाटर के दामों में उछाल देखने को मिलता है. दरअसल मानसून के चलते ऐसा होता है और इनके दाम पर असर पड़ जाता है.  वहीं टमाटर के अलावा इस समय अन्य सब्जी के दाम भी बढ़ गए हैं. आलू और प्याज के दाम में भी तेजी देखने को मिल रही है. उम्मीद है कि अगस्त तक सब्जियों के दामों में गिरावट आ जाएगी.

चोरी हो रहे हैं टमाटर

टमाटर का भाव बढ़ने का साथ ही इनके चोरी होने की कई खबरे में सामने आ रही हैं. कर्नाटक के बेलूर जिले में एक खेत से इनकी चोरों की गई है. खबर के अनुसार इस खेत से लगभाग 2.7 लाख रुपये के टमाटर चोरी किए गए हैं. जबिक तेलंगाना में एक दुकान से लगभग 20 किलोग्राम टमाटरों को चुराया गया है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक