Delhi Ka Mausam: दिल्ली में ठंडी हवाओं, हल्की बारिश से मिलेगी गर्मी से राहत

Delhi Ka Mausam: आज दिल्ली में चली रही ठंडी हवाओं के कारण राजधानी का तापमान (Delhi Mausam) थोड़ा कम हुआ है. जबकि कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई है. जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला (Safdarjung Observatory) में सुबह न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दूसरी और आज  पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई है. जिसके कारण यहां के तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चंडीगढ़, लुधियाना, पटियाला, बठिंडा, बरनाला, मोहाली, फिरोजपुर, गुरदासपुर, पंचकुला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर समेत अन्य जगहों पर बारिश हुई है. बता दें कि कुछ दिनों से यहां का तापमान काफी अधिक दर्ज किया जा रहा है. वहीं आज सुबह हुई बारिश से तापमान थोड़ा कम हुआ है.

दिल्ली में 46 डिग्री पर पहुंचा तापमान (delhi ka mausam kaisa rahega aaj)

दिल्ली में कुछ दिनों से गर्मी की सितम जारी है और यहां तापमान 46 डिग्री तक जा रही है. जिससे की दिल्लीवासियों को गर्मी से काफी परेशानी हो रही है. हालांकि दिल्ली समेत पूरे उत्तर-पश्चिम भारत और आसपास के इलाकों में अगले 2 से 3 दिनों तक बादल रहने वाले हैं और रुक-रुककर बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते से दिल्ली का पारा ओर ऊपर जा सकता है और गर्मी लोगों को काफी सताने वाली है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक