Delhi News Today: दिल्ली में एकबार फिर से बढ़ रहा है यमुना का जलस्तर, लेकिन….

Delhi News Today: दिल्ली में एक बार फिर से यमुना का जलस्तर (Yamuna ka jal star) बढ़ रहा है. ये जानकारी आज दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दी. हालांकि उन्होंने कहा कि जलस्तर बढ़ने से किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि यमुना के आसपास रहने वाले लोग राहत शिविरों में ही है. यमुना के जलस्तर (yamuna water level) के बढ़ने का कारण बताते हुए दिल्ली की कैबिनेट मंत्री ने कहा कि रविवार को हरियाणा के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई थी. जिससे जलस्तर बढ़ गया है और अनुमान है कि रातोंरात यमुना का जलस्तर 206.1 मीटर तक पहुंच सकता है. आतिशी ने कहा जलस्तर बढ़ने से दिल्ली के लोगों को कोई खतरा नहीं है.

आतिशी ने ट्वीट kj राहत शिविरों में रहने वाले लोगों से अनुरोध भी किया है कि वो अभी अपने घर न जाएं और राहत शिवर में ही रहे. एक बार जलस्तर कम होने पर वो अपने घर जा सकते हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के ऊपरी राज्यों में तेज बारिश होने के कारण दिल्ली में यमुना का जलस्तर एकदम से बढ़ गया था और खतरे के निशान के ऊपर आ गया था. जिसके कारण यमुना के आसपास के इलाकों में पानी घुस गया था. दिल्ली सरकार ने इन इलाकों में रहने वाले लोगों से उनका घर खाली करवाया था और उन्हें राहत शिवर में रखा गया था. इतना ही नहीं यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए दिल्ली में स्कूल और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया था. यमुना के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को बाहर न निकलने की सलाह भी दी गई थी. हालांकि अब दिल्ली सरकार का कहना है कि बाढ़ का खतरा टल गया है और कुछ ही समय में यमुना का पानी कम हो जाएगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक