Delhi News Today: DU ने परीक्षाओं की नई तारीख की घोषित, बाढ़ के चलते हुई थी स्थगित

Delhi News Today: दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने परीक्षाएं स्थिति कर दी थी. वहीं अब दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा कर दी है. दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षाओं की नई तारीख देख सकते हैं.

कब होंगी परीक्षाएं

दरअसल पहले 14, 15, 16,  17, 18 तथा 19 जुलाई को नियमित, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के छात्रों की परीक्षा होने थी. लेकिन यमुना में बाढ़ के कारण परीक्षाओं को स्थिगित करना पड़ा था. वहीं अब डीयू मे परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है.  17, 18 तथा 19 जुलाई के लिए निर्धारित परीक्षाएं अब 26 जुलाई, 1 और 2 अगस्त को होंगी. जबकि  14, 15 और 16 जुलाई के लिए निर्धारित प्रायोगिक परीक्षाएं अब 3, 4 तथा 5 अगस्त को आयोजित की जाएगी. नई तारीखों की अधिसूचना सोमवार को जारी की गई है.

यमुना नदी के जलस्तर (Yamuna ka Jal Star) ने हाल ही में 208.49 मीटर को पार कर गया था, जो कि खतरे के निशान से काफी ऊपर था. यमुना का खतरे का निशान 205.33 मीटर है. पानी का जल स्तर बढ़ने के कारण यमुना के आसपास इलाके पानी की चपेट में आ गए थे. लोगों के घरों और दुकानों के अंदर पानी घुस गया था. यहां तक की लाल किले का पिछला हिस्सा भी पानी में डूब गया था. बाढ़ आने की स्थित को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फौरन स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया था. साथ ही कई मार्गों को बंद कर दिया था. हालांकि अब यमुना का जलस्तर कम होने लगा है . जिसके बाद स्कूल और कॉलेज फिर से खुल गए हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक