Delhi News Today: दिल्ली के कई हिस्सों में हुई बारिश, यमुना के जलस्तर को लेकर बढ़ी चिंता

Delhi News Today: दिल्ली के कई हिस्सों में आज यानी मंगलवार को भारी बारिश हुई है. जिससे की कई सड़कों पर जलभराव भी हो गया. बारिश के कारण एक बार फिर से यमुना का जलस्तर बढ़ने का खतरा भी बढ़ गया है. बता दें यमुना का जलस्तर अभी भी खतरे के निशान से ऊपर है. जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाके बाढ़ जैसी स्थिति बनीं हुई है.

दरअसल मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली के इलाकों में आज बारिश का अनुमान लगाया था. दक्षिणी और मध्य दिल्ली के कई इलाकों में बादल गरजे हैं और गर्मी से लोगों को हल्की राहत मिली है.

आईटीओ क्षेत्र यातायात के लिए खोला गया

दूसरी और आज आईटीओ क्षेत्र को यातायात सेवा के लिए फिर से खोल दिया है.  यमुना नदी में पानी का स्तर बढ़ने के कारण आईटीओ क्षेत्र में जलभराव हो गया था. जलभराव की स्थिति को देखते हुए यातायात सेवा पर प्रतिबंध लगाना पड़ा था. वहीं अब यहां फिर से यातायात सेवा शुरू कर दी गई हैं. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने ट्विटर कर ये जानकारी देते हुए कहा कि आईटीओ पर यातायात शुरू कर दी गई है.

अभी भी राहत शिवर में रह रहे हैं लोग

यमुना नदी के तटीय इलाकों में बाढ़ के कारण वहां पर रहने वाले लोगों को तुरंत घर खाली करने को कहा गया था. ये लोग अभी भी राहत शिवर में रह रहे हैं. दिल्ली सरकार के अनुसार कुल 47 राहत शिवर बनाए गए हैं. जिनमें  18 हजार से अधिक लोग रह हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक