Delhi News Today: दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से लोगों को मिली राहत

Delhi News Today: दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार शाम को बारिश होने से तापमान में थोड़ी सी गिरावट आई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज दिल्ली में बारिश होने के आसार पहले ही जताए थे. वहीं शाम को कुछ इलाकों में आज बारिश हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा है. ये सामान्य से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया है.

वहीं पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में भी बारिश हो रही है. जिससे की हथिनीकुंड बैराज के जलस्तर में वृद्धि हुई है. हथिनीकुंड बैराज में शनिवार सुबह आठ बजे जल प्रवाह दर 87,177 क्यूसेक था जो 12 बजे 2,40,832 क्यूसेक पर पहुंच गया. बता दें कि हथिनीकुंड बैराज से ही यमुना में पानी छोड़ा जाता है. हथिनीकुंड बैराज से अधिक पानी छोड़ने पर दिल्ली में यमुना का जलस्तर एकदम से बढ़ जाता है.

घट रहा है यमुना का स्तर

दिल्ली में यमुना नदी का स्तर अब खतरे के निशाने से नीचे आने लगा है. जिससे की दिल्लीवासियों ने राहत की सांस ली है. हालांकि  उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के कारण ये जलस्तर आने वाले समय में थोड़ा बढ़ सकता है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले दिनों में फिर से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की उम्मीद जताई है. जिससे की एक बार फिर से यमुना के स्तर के खतरे के निशान से ऊपर जाने की संभावना है.

गौरतलब है कि यमुना का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे. जिसके कारण यमुना के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से निकालकर राहत शिविरों में रखा गया है.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक