Ekart Franchise लेकर कमाएं लाखों रुपए, जानें कैसे लें ये फ्रेंचाइजी

0
309
franchise ka business,
franchise ka business,

Ekart एक कूरियर कंपनी है जो कि भारत में काफी प्रसिद्ध है. ईकर्ट लॉजिस्टिक्स फ्रेंचाइजी (Ekart Franchise) लेना एक बेहतर फैसला होगा. अगर आप किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर पैसे कमाने का सोच रहे हैं, तो ईकर्ट लॉजिस्टिक्स फ्रेंचाइजी (Ekart Logistics Franchise) ले सकते हैं. इस फ्रेंचाइजी को लेने से आपको केवल फायदा ही होगा और आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकेंगे. ईकर्ट की फ्रेंचाइजी (Ekart Franchise) कैसे लें और इसकी फ्रेंचाइजी लेने में कितना खर्च आता है. इस तरह के तमाम सवालों के जवाब आज हम आपको देने वाले हैं. तो आइए बिना देरी किए सबसे पहले जानते हैं कि Ekart कंपनी क्या है और इस कंपनी का इतिहास.

ईकर्ट लॉजिस्टिक्स क्या है (Ekart Logistics kya hai)

ईकर्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी की शुरूआत साल 2007 में की गई थी. इसी साल इस कंपनी ने अपना पहले ऑडर डिलीवर किया था. वहीं साल 2009 में इस कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिलाकर फ्लिपकार्ट की इन-हाउस सप्लाई चेन बन गई और घर-घर तक चीजें डिलीवर करने लगी और आज ये भारत की सबसे अच्छी कूरियर फ्रैंचाइज़ी बन गई है (Which courier franchise is best in India?). ईकर्ट लॉजिस्टिक्स का मुख्यालय–बैंगलोर, कर्नाटक में स्थित है. Ekart Company फ्रेंचाइजी देने का काम भी करती है. फ्रेंचाइजी देकर ये कंपनी अपना व्यापार अच्छे से बढ़ाना चाहती है. इसलिए आप ईकर्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- फ्रेंचाइजी क्या है और कैसे इससे मुनाफा कमाएं (franchise business kya hai)

ईकर्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे लें (Ekart Franchise kaise le)

ईकर्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको आवेदन करनी होगी. मास्टर फ्रेंचाइजी या सहायक फ्रेंचाइजी ईकर्ट लॉजिस्टिक्स की ओर से दी जाती है. मास्टर फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको अधिक इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है. ईकर्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने हेतु नीचे बताई गई चीजों की जरूरत पड़ती है.

1.एक अच्छी खासी जगह जहां पर ऑफिस (400 वर्गफुट से 600 वर्गफुट) खुल सके और डिलीवर सामान रखा जा सके.

2.सामान को डिलीवर करने के लिए लोग रखने होंगे.

3.ऑफिस में प्रिंटर, कंप्यूटर, स्कैनर, बारकोड स्कैनर, शिपिंग लेबल, जैसी बुनियादी सुविधा होनी चाहिए.

कितनी है फ्रेंचाइजी की कीमत

Ekart Company की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम 2 लाख की जरूरत पड़ेगी. वहीं आपको नीचे बताए गए दस्तावेजों की आवश्यकता भी पड़ने वाली है.

1.संपत्ति कागज
2.पहचान प्रमाण जैसे वोटर कार्ड, आधार कार्ड
3.बैंक कैंसिल चेक
4.पैन कार्ड और जीएसटी

ईकार्ट के अपने अनुबंध मानदंड हैं. कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करना होगा. कॉन्ट्रैक्ट में आपको कितना मुनाफा कंपनी की ओर से दिया जाएगा और कितने सालों तक आपको फ्रेंचाइजी मिलेगी. साथ ही फ्रेंचाइजी से जुड़ी सारी शर्तों का उल्लेख भी इसमें होगा. वहीं अच्छा काम करने पर कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया भी जा सकता है. आप इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने से पहले अच्छे से समझ और पढ़ लें.

ये काफी बड़ी कंपनी है जो कि एक महीने में लगभग 15 मिलियन से भी ज्यादा चीजें डिलीवर करती है. आपको जानकर हैरानी होगी की ये कंपनी भारत में 3000 से अधिक पिनकोड पर सामनों को डिलीवर करती है. इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से आपको लाभ ही होगा.

ये भी पढ़ें- Bikanervala franchise In Hindi, जानें कैसे लें बीकानेरवाला फ्रेंचाइजी

ईकार्ट कंपनी से संपर्क करके आप फ्रेंचाइजी की जानकारी हासिल कर सकते हैं. संपर्क करने हेतु आप www.ekartlogistics.com पर जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here