आज हैं पेरेंट्स डे, जानें क्यों मनाया जाता है, मां-पापा को जरूर दें शुभकामना संदेश

Parents Day Kyu Manaya Jata Hai: हर साल जुलाई महीने में पेरेंट्स डे (Parents Day 2023) आता है. य़े दिन हर बच्चे के जीवन में खास होता है. इस दिन अपने माता-पिता को ये जीवन देने के लिए शुक्रिया कहा जाता है और उन्हें अच्छा महसूस कराया जाता है. अगर आपके भी पेरेंट्स हैं तो उनके साथ इस दिन को जरूर मनाएं और उन्हें पेरेंट्स डे की शुभकामनाएं (happy parents day wishes) देना न भूलें.

पेरेंट्स डे क्यों मनाया जाता है? (Parents Day Kyu Manaya Jata Hai)

जैसा की हमें ऊपर आपको बताया कि इस दिन मां-बाप को ये जीवन देने के लिए धन्यवाद कहा जाता है. आज आप जो भी अपने जीवन में हैं, वो केवल अपने माता-पिता की मेहनत के चलते हैं. ऐसे में साल में एक दिन उनके लिए रखा गया है जिसे पेरेंट्स डे कहा जाता है. इस दिन बच्चे अपने माता-पिता को स्पेशल फील करवाते हैं और उनके लिए कुछ ऐसा करते हैं कि जिससे खुश हो जाते हैं. इसलिए आप इस दिन को जरूर मनाएं और अपने माता पिता को पेरेंट्स डे की शुभकामनाएँ देना न भूलें.

कैसे मनाएं पेरेंट्स डे

पेरेंट्स डे को कई तरह से मनाया जा सकता है. आप अपने माता-पिता को बाहर खाने पर ले जा सकते हैं. या फिर घर पर ही केक काट कर इस दिन को मना सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें कोई प्यारा से तोहफा भी दे सकते हैं. वैसे अगर आप अपने मां-पापा के साथ एक दिन पूरा घर पर भी बिताएंगे तो वो इससे भी खुश  हो जाएंगे.

पेरेंट्स डे की शुभकामनाएँ (happy parents day wishes)

आप नीचे दी गई फोटो को अपने मां-पापा को भेजकर उन्हें happy parents day wishes कर सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक