कन्या पूजन में क्या दें उपहार (Kanya Pujan Gift Ideas)

कन्या पूजन में क्या दें उपहार (Kanya Pujan Gift Ideas)-

नवरात्रि (Navratri) के दौरान कन्या पूजन किया जाता है और इस दिन कन्याओं की पूजा की जाती है, साथ ही उन्हें भोजन करवाया जाता है. हालांकि अब कन्याओं को उपहार (Gift For Kanjak In Navratri) देना का चलन भी शुरू हो गया है. पहले के समय में कन्याओं को भोजन के साथ कुछ पैसे दिए जाते थे. लेकिन अब कन्याओं को उपहार भी दिया जाता है. जिससे वो खुश हो जाती है. ऐसे जरूरी नहीं है कि आप कन्या को उपहार (kanya puja gifts) जरूर दें. ये आपके मन पर निर्भर है. अगर आप उपहार देना चाहते हैं तो दे सकते हैं. वहीं कन्याओं को इस दिन क्या उपहार दें सकते हैं, उसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

कन्या पूजन में क्या उपहार दें (kanya puja gifts)

छोटे बच्चों को उपहार बेहद ही पसंद आते हैं. ऐसे में आप उन्हें कुछ भी दें तो उसे देखकर खुश ही जो जाएंगें. आप नीचे बताए गए उपहारों को भी कन्या को दे सकते हैं. इन उपहारों को पाकर भी लड़कियां खुश हो जाएंगी. आए जानते हैं कन्या पूजन के गिफ्ट्स (kanya puja gifts)-

हेयर क्लिप

हेयर क्लिप लड़कियों को काफी पसंद होते हैं. ऐसे में आप चाहें तो कन्या पूजन के दिन हेयर क्लिप उनको दे सकते हैं. एक हेयर क्लिप 10 रुपये में आपको आसानी से मिल जाएगा. इसके अलावा आप बालों पर लगने वाला हेयर बैंड भी दे सकते हैं.

ब्रेसलेट

बाजार में लड़कियों के लिए बेहद ही सुंदर ब्रेसलेट भी मिलते हैं. जिन्हें आप उपहार के तौर पर कन्या पूजन वाले दिन उन्हें दे सकते हैं. आपको एक ब्रेसलेट कम से कम 30 रुपये का पड़ेगा.

लंच बॉक्स

अगर आप कुछ ऐसा देना चाहते हैं. जो कि काम की चीज हो, तो आप लंच बॉक्स के बारे में सोच सकते हैं. लंच बॉक्स स्कूल ले जाने के लिए काफी काम आएगा. हालांकि आपको लंच बॉक्स थोड़ा महंगा पड़ सकता है. आपको कम से कम 100 रुपये का एक लंच बॉक्स पड़ेगा.

चॉकलेट

आप चॉकेलट भी कन्याओं को तोहफे में दे सकती हैं. इसके अलावा आप जूस का पैकेट या कोई ओर खाने की चीज भी उन्हें दे सकती है.

खाने की थाली

बच्चों के लिए बाजार में बेहद ही सुंदर खाने की थाली मिलती हैं. आप चाहें तो उपहार में थाली भी दे सकती हैं. एक थाली आपको कम से कम 150 रुपये की पड़ेगी.

तो ये थे कुछ उपहार के आइडिया जो आप कन्या पूजन वाले दिन कन्याओं को दे सकते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि आपको कन्या पूजा गिफ्ट्स (kanya puja gifts) पसंद आए होंगे.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक