क्या वाकई ही बीजेपी एयर स्ट्राइक को वोट बैंक की राजनीति से जोड़ रही? क्या है आपकी राए

नई दिल्ली: भारत की और से पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक को लगभग 6 दिन हो गए हैं और मोदी की सरकार  द्वारा करवाई गई इस एयर स्ट्राइक के खिलाफ अब विरोधी पार्टी ने आवाज उठाना शुरू कर दिया है. भारतीय वायुसेना की और से की गई इस एयर स्ट्राइक को अब राजनीति रंग दिया जा रहा है और कई विपक्षी पार्टी मोदी सरकार पर आरोप लगा रही हैं कि मोदी इस एयर स्ट्राइक का फायदा आने वाले लोकसभा के चुनाव में उठाने की कोशिश कर रहे हैं. 26 तारीख को जब ये एयर स्ट्राइक की गई थी तो सभी पार्टी ने इस एयर स्ट्राइक को लेकर भारतीय वायुसेना का बधाई दी थी. वहीं अब यही विपक्षी पार्टी इस एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रही हैं और सरकार से पूछ रही हैं कि इस एयर स्ट्राइक से आतंकी मारे गए हैं की केवल पेड़ ही गिराए गए हैं.

modi air strike

दरअसल जब ये स्ट्राइक हुई थी तो पाकिस्तान की और से कहा गया था कि इस एयर स्ट्राइक से किसी भी व्यक्ति को हानि नहीं हुई है और जब भारतीय वायु सेना के 12 विमानों ने उनकी सीमा में प्रवेश किया था तो उस वक्त पाकिस्तान को पता चल गया था.  पाकिस्तान की और से कोई कार्रवाई ना हो इसलिए ये भारतीय विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए थे और जाते समय इन विमानों ने जंगलों पर गिरा दिए थे और इस एयर स्ट्राइक से केवल पेड़ ही गिरे थे और जंगल तबाह हुए थे. पाकिस्तान की और से आए इस बयान को ही विपक्षी पार्टी अपनी ढाल बना रही हैं और बार बार ये पूछी रही हैं कि इस एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए हैं.

ममता बनर्जी ने सबसे पहले इस एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल किया था और मोदी सरकार से इस एयर स्ट्राइक के होने के सबूत मांगे थे और अब कांग्रेस पार्टी भी मोदी सरकार को इस एयर स्ट्राइक को लेकर घेर रही हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार से पूछा है कि क्या 300 आतंकी मारे गए हैं कि नहीं?

आखिर ऐसा क्यों कर रही हैं विपक्षी पार्टी

दरअसल कुछ ही महीनों के अंदर लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं और मोदी को इस एयर स्ट्राइक के चलते कोई फायदा ना मिलें इसलिए विपक्षी पार्टी ये सब कर रही है. क्योंकि मोदी ने इस एयर स्ट्राइक के बाद कई जगहों पर रैली की है और इन रैलियों में आए लोगों ने इस एयर स्ट्राइक को लेकर जमकर मोदी की तारीफ की है. ऐसे में विपक्षी पार्टी को डर लग रहा है कि मोदी को इस स्ट्राइक का फायदे लोकसभा चुनाव में ना मिल सके.

अमित शाह ने दिया एयर स्ट्राइक पर बयान

इस एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए हैं इसके बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ बयान भारत सरकार की और से नहीं दिया गया है. मगर अमित शाह ने एक रैली के दौरान 300 के आसपास आतंकवादियों के मरने की बात बोली थी जिसपर कांग्रेस ने बीजेपी पार्टी पर सवाल उठते हुए कहा था कि अमित शाह ने किस आधार पर 300 आतंकवादियों के मारे जाने की बात बोल रहे हैं. विपक्षी पार्टी को अमित शाह के इस बयान में बीजेपी पार्टी का फायदा नजर आ रहा है और इसी कारण से वो अमित शाह के इस बयान पर सवाल खड़ा कर रही हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक