नमक का गिरना शुभ या अशुभ (namak ka girna subh ya ashubh)

नमक का गिरना शुभ या अशुभ (namak ka girna subh ya ashubh): नमक का उल्लेख शास्त्रों में भी मिलता है और इसे ग्रहों से भी जोड़कर देखा जाता है। नमक का गिरना ग्रहों की स्थिति के बारे में भी बहुत कुछ बताता है। जब भी किसी के हाथ से नमक गिरता है (haath se namak girna), तो यही सोचता है कि नमक का गिरना शुभ है या अशुभ (namak ka girna subh ya ashubh)। शास्त्रों में नमक का गिरना शुभ नहीं माना गया है। अगर बार-बार नमक गिरे तो समझ लें की कोई परेशानी आने वाली है।

हाथों से नमक का गिरना शुभ या अशुभ (haath namak ka girna subh ya ashubh)

किसी व्यक्ति के हाथों से अगर नमक गिरे (haath se namak girna) तो ये अशुभ होता है। हाथों से नमक गिरने का मतलब ग्रहों की चाल से जुड़ा होता है और भविष्य में आने वाली किसी बड़ी घटना का संकेत भी माना जाता है। इसलिए जिन लोगों के हाथों से बार-बार नमक गिरता है, वो सावधानी के साथ ही हर कार्य किया करें। जिन लोगों से नमक गिरता है, उनकी कुंडली शुक्र और मंगल ग्रह कमजोर स्थिति में आ जाता है।

किसी से फ्री में नमक लेना

कभी भी आप किसी व्यक्ति से फ्री यानी मुफ्त में नमक न लें। मुफ्त में नमक लेना अशुभ होता है और ऐसा करने से ग्रह भारी हो जाता हैं। जिस व्यक्ति से आप मुफ्त में नमक लेते हैं, उसके ग्रह हल्के हो जाते हैं और आप पर चढ़ जाते हैं। इसके अलावा घर में नमक को हमेशा किसी डब्बे में बंद करके रखना चाहिए। नमन को खुला रखने से घर में पैसों का अभाव रहता है।

नमक को हमेशा दाएं हाथ से ही उठाना चाहिए और खाना बनाते समय उसमें नमक इसी हाथ से डालना चाहिए। अगर नमक को बाएं हाथ से उठाया जाता है। तो घर में अन्न नहीं जुड़ता है और खाने की कमी बनी रहती है। नमक पर कभी भी पैर न लगाएं। अगर नमक गिर जाए तो उसे हाथ से ही उठाया करेँ।

नमक कौन से वार को खरीदना चाहिए

नमक कौन से वार को खरीदना चाहिए, ये सवाल भी कई लोगों के मनों में आता है। नमक को शनिवार को छोड़कर सभी वार खरीदा जा सकता है। इसलिए आप इस दिन नमक को न खरीदें तो बेहतर होगा। इस दिन नमक को खरीदने से शनि ग्रह नाराज हो जाते हैं और इनका प्रकोप झेलना पड़ सकता है। इसके अलावा रात को नमक भी नहीं खरीदना चाहिए।

टॉयलेट में नमक डालने से क्या होगा?

घर में सही ऊर्जा महसूस न होने पर नमक को टॉयलेट में रखना चाहिए। नमक को टॉयलेट में रखने से घर में मौजूद बेकार ऊर्जा पूरी तरह से खत्म हो जाती है।

ये भी पढ़ें- जानें घी का गिरना शुभ है या अशुभ (ghee ka girna shubh hai ya ashubh)

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक