Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, 15 सितंबर तक टली sale

0
355
Ola plant Tamil Nadu, Ola Electric, ola scooter, ola electric scooter in India, ola electric scooter price in delhi, ahmedabad, bangalore, ola electric scooter delivery date, ola electric scooter mileage, ओला स्कूटर बुकिंग,ओला स्कूटर प्राइस, ओला स्कूटर की कीमत कितनी है, ओला स्कूटर कैसे बुक करें
Ola plant Tamil Nadu, Ola Electric, ola scooter, ola electric scooter in India, ola electric scooter price in delhi, ahmedabad, bangalore, ola electric scooter delivery date, ola electric scooter mileage, ओला स्कूटर बुकिंग,ओला स्कूटर प्राइस, ओला स्कूटर की कीमत कितनी है, ओला स्कूटर कैसे बुक करें

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 का इंतजार लंबे समय से लोग कर रहे थे और इसे कल यानी 8 सितंबर को ऑनलाइन खरीदा जा सकता था। लेकिन तकनीकी खराबी के कारण ओला ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्रिकी को फिलहाल की लिए टाल दिया है और लोगों से माफी मांगी है। इसकी ऑन लाइन बिक्री अब 15 सितंबर से की जाएगी। कंपनी के अनुसार जो लोग S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं वो 15 सितंबर की सुबह 8 बजे से इसे खरीद सकते हैं।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और तय समय पर ऑन लाइन बिक्री शुरू न होने पर ग्राहकों ने माफी मांगी।

 

इससे पहले कंपनी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया था कि Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की ऑन लाइन बिक्री रात 9 बजे से शुरू हो जाएगी। लेकिन बाद में तकनीकी खराबी के कारण इसे टाल दिया गया।

 

क्या है Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर (What is Ola Electric scooter)

बाजार की मांग को देखते हुए Ola कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के ऐलान किया गया था। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक कार की तरह ही होंगे। इन्हें बिजली से चलाया जाएगा। ये एक बार इन्हें फुल चार्ज करने के बाद आप आसानी से कई घंटे तक इन्हें चला सकचे हैं। Ola के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 रंगों में उपल्बध होंगे और अपनी पसंद का इलेक्ट्रिक स्कूटर ले सकेंगे। आइए जानते हैं Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों (Ola Electric scooter price) के बारें में।

Ola S1 की कीमत (Ola Electric scooter price)

Ola S1 और Ola S1 Pro की कीमत (Ola Electric scooter price) पहले ही कंपनी बता चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की कीमत कंपनी की ओर से 99,999 रुपए रखी गई है।  बात की जाए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की खासियत की तो इसमें पावर के लिए 2.98 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। S1 वैरिएंट में 90 kmph की टॉप स्पीड है। Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का S1 वैरिएंट एक फुल चार्ज होने पर 121 किलोमीटर का रेंज देता है। S1 वैरिएंट 3.6 सेकंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड देता है।

Ola S1 Pro की कीमत (Ola S1 Pro price)

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये है। S1 Pro वैरिएंट में 3.97 kWh का बैटरी पैक आपको मिलेगा। S1 Pro वैरिएंट में 115 kmph की टॉप स्पीड होगी। वहीं S1 Pro वैरिएंट सिंगल चार्ज करने पर 181 किलोमीटर चलता है। S1 Pro वैरिएंट 3 सेकंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता है।

एक लाख लोगों ने कर दी है बुक

ओला इलेक्ट्रिक ने जुलाई में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की प्री-लॉन्च बुकिंग की शुरू किया था और इसके लिए 499 रुपये चुकाने थे। केवल 24 घंटों में 1 लाख लोगों ने इसे बुक कर लिया था। हालांकि कंपनी ने ये खुलासा अभी तक नहीं किया है कि उसे सितंबर तक के लिए कितने ऑर्डर मिले हैं।

ओला की ओर से तमिलनाडु में 500 एकड़ का एक प्लांट बनाया गया है। जहां पर ही Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाए जा रहे हैं। कंपनी की ओर से दिए गए एक बयान में कहा गया था कि वो शुरुआत में 10 लाख स्कूटर बनाएंगी। फिर पहले चरण में बाजार की मांग के अनुरूप इसे 20 लाख तक बढ़ाया जाएगा।

ओला स्कूटर कैसे बुक करें (ola scooter booking)

ओला स्कूटर कैसे बुक करें? कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। ओला स्कूटर ऑनलाइन के माध्यम से आसानी से बुक किया जा सकता है और इसे बुक करने के लिए आपको महज 499 रुपए देने होंगे। ओला स्कूटर बुक करने के लिए आपको https://olaelectric.com/ लिंक पर जाना होगा। इस लिंक पर जाकर आपको reserve लिखा हुआ दिखेगा। जिसपर आप क्लिक कर दें। उसके बाद अपना रंग और मॉडल चुनें और 499 रुपए दे दें। इस प्रक्रिया के तहत आप ओला स्कूटर बुक करवा सकते हैं। इसके बाद Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की सीधे डिलीवरी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें –इंस्‍टेंट पैन कार्ड कैसे बनाएं (instant pan card kaise banaye)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here