पॉल वॉकर की एक गलती ने ली थी उनकी जान, ‘Fast and Furious’ से हुए थे फेमस

Paul Walker Birth and Biography in Hindi –

अभिनेता पॉल वॉकर का आज जन्म दिवस है। बेशक की आज ये अभिनेता हमारे बीच में न हों, लेकिन हर कोई उनको याद कर रहा है। अगर इस दुनिया से पॉल वॉकर नहीं जाते तो ये 48 साल के होते हैं। दरअसल साल 2013 में एक सड़क हादसे में पॉल वॉकर का निधन हो गया था। जिस समय उनका निधन हुआ था ये मात्र 40 साल के थे। इनके निधन की खबर से हर कोई दुखी हुआ था।

पॉल वॉकर का जन्म (Paul Walker Birth and Biography)

पॉल वॉकर का जन्म 12 सितंबर 1973 को अमेरिका में हुआ था। इनकी मां चेरिल मॉडिंलग किया करती थी। जबकि इनके पिता का पॉल विलियम वॉकर III, एक सीवर ठेकेदार और मुक्केबाज थे। जो कि दो बार गोल्डन ग्लव्स चैंपियन भी रहे चुके थे। वॉकर के चार छोटे भाई-बहन थे: एमी, एशली, कालेब और कोडी।

इस तरह से शुरू हुआ एक्टिंग करियर

ये बच्चे से ही अभिनय से जुड़े हुए थे। ये साल 1985 में पहली बार पर्दे पर नजर आए थे। इन्होंने बतौर टी.वी एक्टर अपना करियर शुरू किया था। “हाईवे टू हेवन”, “ए टच्ड बाई एन एंजेल”, “थ्रोब” जैसे नाटकों में इनका काम दर्शकों को खूब पसंद आया था और आगे जाकर इन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

‘Monster in the Closet’ फिल्म के जरिए उन्होंने बड़े पर्दे पर डब्यू किया था। जो कि वर्ष 1986 के दौरान आई थी। हालांकि इनको ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज से पहचान मिली थी। इस फिल्म ने पॉल वॉकर को खासा पहचान मिली। ये काफी फेमस एक्टर बन गए थे। हालांकि करियर के उड़ान भरने से पहले ही पॉल वॉकर का निधन हो गया।

पॉल वॉकर का निधन कैसे हुआ (paul walker death)

पॉल वॉकर को कारों का काफी शौक था और ये कार में प्रति मिनट 42 बार गियर बदल देते थए। उनका निधन एक कार दुर्घटना में हुआ था। 30 नवंबर 2013 को ये एक चैरिटी फंक्शन था। जिसमें ये हिस्सा लेने जा रहे थे। इस चैरिटी फंक्शन में जाते समय इनकी कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी।जिस कार्यक्रम में ये हिस्सा लेने जा रहे थे। वो इनकी कंपनी की ओर से ही रखा गया था। इनकी मौत के समय ये कार नहीं चला रहे थे। ऐसे में हर किसी ने यही कहा था कि अगर ये कार चला रहे होते हैं तो दुर्घटना का शिकार नहीं होते।

किया है 25 फिल्मों में काम

पॉल वॉकर ने अपने जीवनकाल में कुल 25 फिल्मों में काम किया है। महज इतनी फिल्मों में काम करके पॉल वॉकर ने खूब नाम कामाया।

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक