योगी को टक्कर देंगे उद्धव ठाकरे, UP की 403 विधानसभा सीटों पर शिवसेना लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभ चुनाव (UP assembly elections 2020) में इस बार शिवसेना पार्टी भी अपना हाथ आजमाने वाली है। पार्टी की ओर से आज ऐलान किया गया है कि वो भी प्रदेश में इस बार चुनाव लड़ने वाली हैं। शिवसेना उत्तर प्रदेश (Shivsena UP assembly elections ) की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। शिवसेना पार्टी ने अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। पार्टी को उम्मीद है की उत्तर प्रदेश की जनता उनका साथ देगी और वो बीजेपी, सपा, कांग्रेस, BSP जैसी पार्टियों को मजूबत टक्कर दे सकेगी।

इस वजह से लिया चुनाव लड़ने का फैसला

एक समय में बीजेपी और शिवसेना सहयोगी दल हुआ करते थे। लेकिन अब ये एक दूसरे के विरोधी हो गए हैं। महाराष्ट्र में हुए पिछले विधानसभा चुनाव को दोनों पार्टी ने मिलकर ही लड़ा था। हालांकि चुनाव जीतने के बाद शिवसेना ने अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री बनाने की जिद पकड़ ली थी। जिसके चलते दोनों पार्टी का गठबंधन टूट गया और शिवसेना ने विरोधी पार्टियों से हाथ मिलाकर राज्य में सरकार बना ली।  बीजेपी और शिवसेना में आई ये दूरी कम होने का नाम नहीं ले रही है और अब शिवसेना ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

योगी और ठाकरे में है 36 का आकंड़ा

यूपी के सीएम योगी के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की कुछ खास भी नहीं बनती हैं। ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं। ऐसे में योगी को टक्कर देने के लिए उद्धव ठाकरे ने यूपी विधानसभा लड़ने का फैसला किया है। हालांकि शिवसेना की ओर से राज्य में मुख्यमंत्री का उम्मीदवार किसे बनाया जाता है। इसपर हर किसी की नजर है।

ये हो सकते हैं मुख्यमंत्री  के उम्मीदवार

गौरतलब है कि अगले साल यूपी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दी। इस समय राज्य में बीजेपी की योगी सरकार है। वहीं बीजेपी पार्टी की ओर से साल 2022 में किसे मुख्य मंत्री का चेहरा बनाया जाएगा। इसके बारे में अभी कुछ साफ नहीं हैं। इसी तरह से कांग्रेस पार्टी की ओर से भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान नहीं हुआ है। वहीं सपा की ओर से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ही राज्य के मुख्यमंत्री के चेहरा होंगे। वहीं मायावती भी अपनी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा होने वाली है।

ये भी पढ़ें –मायावती के भतीजे आकाश आनंद की जीवनी (BSP Akash Anand Biography In Hindi) 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक