सावन के पहले सोमवार को जरूर करने चाहिए ये काम

Sawan Ke Pehla Somwar Ko Kya karna chahie: सावन का पहला सोमवार बेहद ही खास होता है और इस दिन शिव की पूजा जरूर करने चाहिए. शिव की पूजा के साथ-साथ अगर आप नीचे बताए गए कार्य सावन के पहले सोमवार के दिन कर देते हैं, तो आपकी किस्मत खुल जाएगी. इसलिए सावन के प्रथम सोमवार (Sawan ka pehla somwar) को आप नीचे बताए गए कार्य को जरूर करें.

कब है सावन का पहला सोमवार (sawan ka pehla somwar kab hai)

सावन का पहला सोमवार इस साल 10 जून को आ रहा है. इस दिन लोग व्रत रखते हैं और मंदिर में जाकर शिव की पूजा करते हैं. ऐसा माना गया है कि सावन के दौरान व्रत करने से जीवन की परेशानी दूर हो जाती है.

सावन के पहले सोमवार को जरूर करने चाहिए ये काम (Sawan Ke Pehla Somwar Ko Kya karna chahie)

  1. शिवलिंग की पूजा करते समय उन्हें आप अक्षत अर्पित करें. वहीं पूजा पूरी होने के बाद आप ये थोड़े से अक्षत उठा लें और उन्हें अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से आपके जीवन में धन की कमी नहीं होगी.
  2. इस दिन आप शिवलिंग पर सफेद रंग के वस्त्र जरूर अर्पित करें. ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है.
  3. शिवलिंग को अर्पित करने वाले जल और दूध के अंदर आप थोड़े से काले तिल डाल दें. ऐसा करने से करियर में आ रही दिक्कते अपने आप दूर हो जाती हैं.
  4. सावन के पहले सोमवार के लिए शिवलिंग का रुद्राभिषेक जरूर करें.
  5. जिन लड़कियों की शादी में देरी हो रही है उनके लिए सावन का पहला सोमवार विशेष माना गया है. इस दिन शिव और गौरी मां को वस्त्र जरूर अर्पित करें.

तो ये थे कुछ कार्य जिन्हें सावन के पहले सोमवार (Sawan Ke Pehla Somwar Ko Kya karna chahie) के दिन जरूर करना चाहिए.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक