SSC GD Result 2023: इस दिन एसएससी घोषित करने वाली है SSC GD Result

SSC GD Constable Result 2023 (एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2023 कब आने वाला है)-

सरकारी नौकरी पाने के लिए जिन भी उम्मीदवारों ने कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजिक की गई एसएससी जीडी 2023 की परीक्षा दी है. वो इसके नतीजों का इंतजार लंबे समय से कर रहे हैं. वहीं अब ये इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है और कहा जा रहा है कि एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2023 आने वाले दिनों में घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में नतीजे का इंतजार कर रहे छात्र समय-समय पर कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की वेबसाइट को चेक करते रहें. ताकि जैसे ही नतीजे घोषित किए जाएं तो वो चेक कर सकें.

SSC GD Constable Result 2023 link-

कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आप नतीजे चेक कर सकते हैं. नतीजे देखने के लिए आपको अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. इसलिए इसे अपने साथ ही रखें.

सबसे पहले आप ssc.nic.in पर जाएं. यहां पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव होगा. इसपर क्लिक करें और पूछी गई जानकारी भर दें.

इसके बाद एक पेज खुलेगा जिसमें आप अपना नतीजा देख सकते हैं.

किन पदों पर होनी है नियुक्ति

SSC GD Constable परीक्षा के जरिए विभिन्न अर्ध-सैनिक बलों (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में कॉन्स्टेबल  पदों को भरा जाना है. साल 2023 की SSC GD Constable परीक्षा जनवरी में हुई थी जो कि फरवरी चली थी. लाखों उम्मीदवारों द्वारा ये परीक्षा दी गई थी.

कितने पदों में की जानी है नियुक्ति

SSC GD Constable परीक्षा के जरिए 50,000 से अधिक पदों को भरा जाना है. इस परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को असम राइफल्स में विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कमीशन दिया जाएगा.

लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक