चुने से तिल कैसे हटाए, जानें सही तरीका (Til Hatane ke upay)

Til Kaise Hataye: कई लोगों के चेहरे या शरीर पर तिल पाए जाते हैं. कुछ लोगों की सुंदरता को ये बढ़ा देते हैं, तो कुछ लोगों पर तिल अच्छे नहीं लगते हैं, खासकर चेहरे पर. अगर आपके चेहरे पर तिल (face ka til kaise hataye) है जो कि आपको बिल्कुल पंसद नहीं और आप उसे हटाना चाहते हैं, तो घर में आसानी से ऐसा कर करते हैं. दरअसल अगर आप तिल हटाने के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं, तो डॉक्टर सर्जरी का सुझाव देता है, जिसमें काफी खर्चा आ सकता है. ऐसे में आप चाहे तो घर में ही नीचे बता गए उपाय से तिल को हटा सकते हैं. तिल हटाने में चुना काफी कारगर साबित होता है, तो आइए जानते हैं कि चुने से तिल कैसे हटाया (Til Kaise Hataye) जा सकता है… तिल को हटाने के उपाय…. (Til Hatane ke upay)

चुने से तिल कैसे हटाए (chune se til hatane ka tarika)

तिल हटाने के लिए आपको चुना और पानी की जरूरत पड़ेगी. आपको किसी भी पान की दुकान से चुना आसानी से मिल जाएगा. आपको थोड़ा सा चुना लेकर उसमें पानी लगाना होगा…अगर चुना पहले से गिला है तो पानी मत लगाना. चुने को हाथ में लेकर तिल पर हल्के हाथों से रगड़ लें और फिर उसे सूखने के लिए छोड़ दें. जब  वो अच्छे से सूख जाए तो पानी से चुने को साफ कर लें.

एक या दो बारी चुना लगाने से तिल साफ नहीं होता है….इसलिए आप ये उपाय रोज करें और रोज तिल पर चुना लगाया करें. रोज तिल पर चुना लगाने से तिल धीरे-धीरे गायब होने लग जाएगा. चुने के अलावा तिल को हटाने के उपाय में अगरबत्ती भी शामिल है.

अगरबत्ती से तिल हटाएं

अगर आपको चुना नहीं मिलता है तो आप अगरबत्ती की मदद से भी तिल को हटा सकते हैं. आप अगरबत्ती लेकर उस जला लें. फिर इसे हल्के से तिल पर दो बार लगाएं. याद रखें कि आपको बस तिल को सेक देना हैं. ऐसे करने से तिल सूखने लग जाएगा और निकल जाएगा. आप ये उपाय कुछ दिनों तक करें. आपको तिल से राहत मिल जाएगी.

तो ये थे तिल को हटाने के उपाय (Til Hatane ke upay), इन उपायों को जरूर अपनाएं

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक