UP Board Exam Date 2022: 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जल्द होगी जारी, यहां करें चेक

UP Board Exam News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा राज्य में जल्द ही 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी जाएगी. दरअसल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में यूपी बोर्ड परीक्षा को फिलहाल के हफ्तों में नहीं किया जाएगा. 10वीं और 12वीं बोर्ड (UP Board Exam Date Class 10 and 12) परीक्षा इन चुनावों के बाद ही की जाएगी. हालांकि जो छात्र 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. वो यूपी बोर्ड डेट शीट का इंतजार कर रहे हैं. बोर्ड की ओर से डेट शीट जारी होने से छात्र किस विषय को पहले पढ़ा जाए और कैसे परीक्षा की तैयारी की जाए, ये प्लानिंग कर सकते हैं.

कब होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम (UP Board Exam Date 2022)

यूपी में विधानसभा चुनाव का आयोजन फरवरी- मार्च महीने में होने जा रहा है. ऐसे में यूपी बोर्ड एग्जाम का आयोजन इन चुनाव के बाद ही किया जाएगा. वहीं आने वाले कुछ हफ्तों में यूपी बोर्ड की ओर से डेटशीट को जारी कर दिया जाएगा. जिसे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा. उम्मीद है कि बोर्ड एग्जाम 10 मार्च के बाद हो सकते हैं.

50 लाख से अधिक छात्रों ने किया है पंजीकरण

यूपी 10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 50 लाख से अधिक बच्चों ने पंजीकरण किया है. जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के 10वीं के 28 लाख विद्यार्थी और 12वीं के 24 लाख विद्यार्थी द्वारा पंजीकरण किया गया है. अब बस इन बच्चों को एग्जाम की तारीखों का इंतजार है (UP Board Exam 2022).

बोर्ड का नाम- उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP)

परीक्षा का नाम-UPMSP हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022

टाइम टेबल रिलीज की तारीख– फरवरी 2022

10वीं कक्षा की परीक्षा तिथियां -मार्च/अप्रैल 2022, संभावित रूप से

12वीं कक्षा की परीक्षा तिथियां– मार्च/अप्रैल 2022, संभावित रूप से

आधिकारिक वेबसाइट– upmsp.edu.in

UP Board Exam Admit Card

टाइम टेबल जारी करने के बाद 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड भी बोर्ड द्वारा वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. जहां से उम्मीदवार इन्हें डाउनलोड कर सकेंगे.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक