हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर नदियां

Himachal Pradesh Rain News: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आई है. साथ ही नदियों में पानी का स्तर भी एकदम से बढ़ गया है. भारी बारिश के कारण कई सड़के जलमग्न हो गई हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों व कॉलेजों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार राज्य में 48 घंटों में भूस्खलन की 20 बड़ी घटनाएं सामने आई है. 700 से अधिक सड़कों को बंद किया गया है.

बाढ़ से परेशान हुए लोग

मूसलाधार बारिश से रावी, ब्यास, सतलुज, स्वान और चिनाब का जलस्तर एकदम से बढ़ गया है. कई घर और सड़के पानी की चपेट में आकर तबाह हो गई हैं. मनाली में भी भारी बारिश ने तबाही मचाई है. कई दुकानों के बहने की वीडियो भी सामने आई है. वहीं तेज बारिश से कृषि भूमि को भी नुकसान हुआ है.

भूस्खलन को देखते हुए शिमला में कई सड़कों को यातयात के लिए बंद कर दिया गया है. यहां तक की लोगों को इस मौसम में हिमाचल प्रदेश न जाने की सलाह दी गई है.

इस साल मानसून की बारिश से हिमाचल प्रदेश में जनजीवन ठप हो गया है. कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी है. लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. उत्तर भारत में भारी बारिश से अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी. जिसमें से छह मौते हिमाचल प्रदेश में हुई हैं. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में हिमाचल का मौसम ऐसा ही रहने वाला है और कई जिलों में तेज बारिश होने वाली है.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक