AU Entrance Exam Result 2021 Hindi: इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम

AU Result 2021 Hindi: इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 2021 (AU Entrance Exam Result 2021 In Hindi) आज आ गए हैं. इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से आज दो कोर्स के प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए हैं. जिन दो कोर्स के परीक्षा परिणाम आज जारी किए गए हैं. वो बीएससी बायो और गणित विषय हैं. इन दोनों विषये के प्रवेश पेपर अक्टूबर महीने में हुए थे. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University Latest Exam result) की वेबसाइट पर एग्जाज के नतीजे अपलोड कर दिए गए हैं. जिन छात्रों ने ये एग्जाम दिए हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट aupravesh2021.com पर अपना नतीजा देख सकते हैं.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम (AU Entrance Exam Result 2021 Hindi)

जारी नतीजों के अनुसार साल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बीएससी बायो प्रवेश परीक्षा में आस्था मदान ने प्रथम स्थान हासिल किया है. ये परीक्षा कुल 300 अंकों की थी और उत्तरप्रदेश की आस्था ने 258 अंक हासिल किए हैं. वहीं  बीएससी गणित की प्रवेश परीक्षा के नतीजों के अनुसार अभय कबडवाल ने टॉप किया है. अभय कबडवाल ने 300 में से 234 अंक हासिल किए हैं.

इस तरह से करें इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम चेक

aupravesh2021.com पर जाकर आपको अपने उस कोर्स का नाम भरना होगा, जिसका पेपर आपने दिया है. इसके बाद आपको अपने लॉगिन जानकारी देनी होगी और इसे भरते ही आपका नतीजा आ जाएगा.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की प्रकिया (Allahabad University Admission Process) –

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिस के अनुसार इसी महीने की 19 तारीख से दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और कोरोना के मामलों में गिरावट जारी रही तो विश्वविद्यालय भी खोल दिया जाएगा. वहीं अन्य विषयों के प्रवेश एग्जाम के नतीजे भी जल्द आ जाएंगे और छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकेंगे.

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय देश का टॉप कॉलेज है. यहां पर यूजी कोर्सेज की कुल सीटें 7000 तक हैं. जबकि साल 2021 के सत्र के लिए 50 हजार उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा दी है.

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ नागरिकों के लिए सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, कॉल करते ही मिल जाएगी मदद

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक