जानें किस दिन बाल कटवाना होता है शुभ (Bal Kab Katne Chahiye)

Bal Kab Katne Chahiye: शास्त्रों में कुछ ऐसे दिन बताए गए हैं, जिस दौरान नाखून और बालों को काटना शुभ नहीं माना जाता है. अगर गलत दिन बालों को काटा जाता है तो घर में अशांति फैल जाती है. इसलिए ये बेहद ही जरूरी है कि आप सही दिन ही बाल काटवाएं. बाल कटवाने के लिए कौन सा दिन सहीं नहीं होता है और किस दिन बाल काटवाने अच्छा माना जाता है, ये जानकारी नीचे विस्तार में दी गई है.

बाल कब कटवाने नहीं चाहिए (Bal Kab Nhi Katne Chahiye)

मंगलवार और शनिवार के दिन बाल काटवाना वर्जित माना गया है. दरअसल मंगलवार और शनिवार के दिन जो लोग बाल कटवाते हैं, उनके जीवन में पेरशानियां आने लग जाती है. इसलिए आप सप्ताह के इन दो दिन तो भूलकर भी बालों को नहीं काटवाएँ. इसके अलावा जिस दिन आपका जन्म हुआ है. उस दिन भी आपको बाल कटवाने से बचना चाहिए.

बाल कब कटवाने चाहिए (Bal Kab Katne Chahiye)

बाल कटवाने के लिए बुधवार और शुक्रवार का दिन अच्छा माना जाता है. इसलिए आप हो सके तो इन दो दिन ही अपने बाल कटवाया करें. इन दो दिन बाल कटवाने से शुभ फल मिलता है. इसके अलावा आप सोमवार को भी बाल कटवा सकते हैं.

नाखून कब नहीं कटवाने चाहिए (Nakhun Kab Nhi Katne Chahiye)

बालों की तरह ही नाखूनों को भी मंगलवार और शनिवार के दिन काटने से बचें. नाखून को काटने का सबसे सही सोमवार, शुक्रवार होता है. यानी आप इन दो दिन अपने नाखून को कटवा सकते हैं.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक