छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai)

0
1460
छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai)
छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai)

हर घर में छिपकली जरूर पाई जाती है। कई लोग छिपकली को पसंद नहीं करते है और उसे अशुभ मानते हैं। लोगों का लगता है कि घर में छिपकली का होना शुभ नहीं होता है और अगर छिपकली जमीन पर गिर जाए तो ये किसी बुरी घटना होने का संकेत होता है। छिपकली का जमीन पर गिरना (chipkali ka zameen par girna) क्या सच में अशुभ होता है और छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai) आइए इसके बारे में जानते हैं।

छिपकली का जमीन पर गिरना (chipkali ka zameen par girna)

कई बार अचानक से छिपकली जमीन पर गिर जाती है। जमीन पर छिपकली को गिरता देख लोग डर जाते हैं और उन्हें लगता है कि उनके साथ कुछ बुरा होने वाला है। हालांकि छिपकली का जमीन पर गिरना (chipkali ka zameen par girna) अशुभ नहीं माना जाता है।

छिपकली का घर में होना

शास्त्रों में छिपकली को शुभ माना गया है। कहा जाता है कि छिपकली का घर में होना धन आने से जुड़ा संकेत होता है। जिन घरों में छिपकली होती है, वहां पर मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहती है। इसलिए छिपकली का जमीन पर गिरना अशुभ नहीं होता है। हालांकि अगर छिपकली मर जाए तो ये अशुभ माना जाता है।

छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai) –

कई बार छिपकली जमीन पर चलती हुई दिखाई देती है। ऐसे में मन में सबसे पहले यही सवाल आता है कि छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है। अगर जमीन पर छिपकली चलती हुई दिखाई दे तो ये आर्थिक तंगी आने का संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आप कुछ गलत फैसला ले रहे हैं, जो कि धन हानि का कारण बन सकता है।

ये भी पढ़ें – जानें शरीर के किन अंगों पर छिपकली का गिरना होता है शुभ और अशुभ (chipkali ka girna)

घर से छिपकली कैसे भगाए

बेशक ही घर में छिपकली होने शुभ माना जाता है। लेकिन घर में अधिक छिपकली होने से कई तरह की पेरशानी होती है। इसलिए आपके घर में अगर अधिक छिपकली हो जाएं तो आप उन्हें मारने की जगह घर से भगा दें। छिपकलियों को घर से भगाने के लिए कई प्रकार की दवाई भी आती हैं, जो कि आसानी से बाजार में मिल जाती है। इसके अलावा घर में अगर मोर के पंख को रख दिया जाए। तो इससे भी छिपकली वहां से भाग जाती है और दोबारा घर में नहीं आती है।

जिन घरों में ज्यादा साफ सफाई नहीं होती हैं, वहां पर अधिक छिपकलियां पाई जाती हैं। इसलिए घर से छिपकली भगाने के लिए आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि घर एकदम साफ रहे। घर में एक जगह पर अधिक सामान जमा नो हो।

छिपकली का जमीन पर गिरना (chipkali ka zameen par girna), छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है (chipkali ka zameen par chalna kya sanket deta hai) और घर से छिपकली कैसे भगाए से जुड़ी ये जानकारी हम उम्मीद करते हैं कि आपके काम आए।

ये भी पढ़ें- घर में छिपकली कर दें पॉटी तो हों जाएं सावधान (Chipkali Ka Potty Karna)

ये भी पढ़ें- छिपकली का जमीन पर चलना chipkali ka zameen pe chalna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here