आफत बनी भारी बरसात, दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा

Delhi Yamuna River: दिल्ली-एनसीआर में हो रही तेज बारिश और हरियाणा की और से अधिक पानी छोड़े जाने के चलते यमुना का जलस्तर (Delhi Yamuna Water Level) बढ़ गया है. जिससे की बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए यमुना के आसपास के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में  यमुना का जलस्तर आज सुबह 206.24 तक पहुंच गया. जो कि खतरे के निशान से ऊपर है. युमना का जलस्तर (Yamuna Ka Jal Star) बढ़ने की सबसे वजह भारी बारिश है. भारी बारिश के कारण हरियाणा की ओर से पानी ज्यादा छोड़ा गया है . हरियाणा ने हथिनीकुंड बैराज से नदी में 1 लाख क्‍यूसेक से ज्‍यादा पानी छोड़ा है.

अलर्ट पर रखी रेस्क्यू टीम

यमुना का पानी बढ़ता देख प्रशासन ने रेस्क्यू टीम  तैनात करने का कार्य शुरू कर दिया है. साथ ही एनडीआरएफ समेत अन्य एजेंसी को अलर्ट पर रखा गया है. यमुना के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण दिल्ली समेत उत्तर भारत में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश से कई ऐसी तस्वीरे भी सामने आई हैं, जिसमें बाढ़ की चपेट में आकर लोगों के घर तबाह हो गए हैं. यहां तक की सड़के भी पानी में बह गई है. हिमाचल प्रदेश के हालातों पर पीएम मोदी ने चिंता भी जताई है और राज्य के मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों भी बारिश देखने को मिल सकती है. यानी आने वाले दिन ओर खतरनाक साबित हो सकते हैं.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक