मेहंदी का रंग काला कैसे करें (mehndi ka rang dark kaise kare)

Mehndi Ka Rang Dark Kaise Kare: हर लड़की चाहती है कि उसकी मेहंदी का रंग गाढ़ा काला हो. माना जाता है कि जिन लड़कियों के हाथों में गाढ़े रंग की मेहंदी रचती है उनके पति की आयु लंबी होती है. अगर आपके हाथों पर मेहंदी का गाढ़ा रंग नहीं चढ़ता है और मेहंदी काली नहीं होती है, तो आप नीचे बताए गए उपायों को करें. इन उपायों को करने से मेहंदी का रंग काला हो जाता है (mehndi ka rang dark kaise kare)

मेहंदी का रंग काला कैसे करे (mehndi ka rang dark kaise kare)

कई आसान तरीकों से मेहंदी का रंग काला किया जा सकता है. रंग को काला करने के लिए आप मेहंदी लागने से पहले हाथों पर लोंग का तेल अच्छे से लगा लें. उसे सूखने दें और फिर मेहंदी लगाना शुरू कर दें.

कभी भी मेहंदी को पानी से साफ न करें. मेहंदी सूखने के बाद आप हाथ में थोड़ा सा सरसों का तेल लें और अच्छे से रगड़ लें. सरसों के तेल से ही मेहंदी को सूखाएं और कम से कम तीन घंटे तक हाथों पर पानी न लगाएं.

अगर आप एकदम काली मेहंदी चाहते हैं, तो हाथों पर आप vicks लगा लें. मेहंदी सूखने के बाद आप अच्छे से इसके ऊपर विक्स को लगा लें और 15 मिनट बाद मेहंदी को पानी से साफ कर लें.

तो ये थे कुछ घरेलू उपाय जिनकी मदद से आप अपने हाथों की मेहंदी का रंग काला कर सकते हैं. वहीं अगर आप चाहते हैं कि मेहंदी लंबे समय तक हाथों पर रहे तो जितना हो सके उतना कम पानी का इस्तेमाल करें. हाथों पर जितना कम पानी लगेगा मेहंदी उतना अच्छा रंग देगी.

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक