पैरों को गोरा करने का तरीका (pairo ko gora kaise kare)

Pairo Ko Gora Kaise Kare : गोरे पैर देखने में काफी सुंदर लगते हैं. लेकिन चप्पल पहनने से और अधिक धूप में जाने से पैरों का रंग काला पड़ जाता है. आज हम आपको पैरों को गोरा करने का तरीका बताने जा रहे हैं. इन तरीकों की मदद से आप आसानी से घर में पैरों को गोरा कर सकेंगे. तो आइए जानते हैं पैरों को गोरा करने के घरेलू उपायों (Pairo Ko Gora Kaise Kare) के बारे में.

पैरों को गोरा करने का तरीका (Pairo Ko Gora Kaise Kare)

पैरों को गोरा करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप हफ्ते में तीन दिन पैरों पर अच्छे से नींबू को रगड़ लें. नींबू के रस को पैरों पर रगड़ने से पैरों का रंग एकदम साफ हो जाएगा और पैर गोरे हो जाएंगे. आप चाहें तो नींबू के रस में थोड़ा से नमक भी मिला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-काली गर्दन कैसे साफ करें (kali gardan kaise saaf karen)

चीनी के दानों को हल्का से पीस लें. फिर इसके अंदर एलोवेरा जेल को मिला दें. आप इस मिश्रण को पैरों पर अच्छे से लगाएं और रगड़ें. हल्के हाथों से इसे 10 मिनट कर पैरों पर रगड़ें और फिर पानी से साफ कर दें. ऐसे करने से पैर गोरे हो जाएँगे.

गुलाब जल की मदद से भी पैरों को गोरा किया जा सकता है. पैरों को गोरा करने के लिए आप गुलाब जल के अंदर मुल्तानी मिट्टी को मिला दें. इसे पैरों पर लगा दें और पैरों को सूखने के लिए रख दें. इसे सूखने के बाद आप पानी से साफ कर दें.

तो ये थे पैरों को गोरा करने के तरीका (Pairo Ko Gora Kaise Kare), जिन्हें आप घर में आसानी से कर सकते हैं.

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक