कौन कौन से सपने शुभ होते हैं? sapne ka matlab kya hota hai

0
116
sapne mein paise dekhna, sapne me saap dekhna , sapne me shivling dekhna, sapne me pani dekhna
sapne mein paise dekhna, sapne me saap dekhna , sapne me shivling dekhna, sapne me pani dekhna

sapne ka matlab kya hota hai : कौन कौन से सपने शुभ होते हैं? ये सवाल कई लोगों के मन में एक बार जरूर आता है. दरअसल हम जो सपने देखते हैं, वो किसी न किसी चीज से जुड़े होते हैं. माना जाता है कि सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत भी देते हैं. ऐसे में जब भी कोई सपना आता है, तो हम सबसे पहले यही सोचते हैं कि ये सपना शुभ है या अशुभ? आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखना शुभ माना गया है. तो आइए जानते हैं कि कौन कौन से सपने शुभ होते हैं?

कौन कौन से सपने शुभ होते हैं?

सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna)

सांप के सपने देखने से क्या होता है? इसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. दरअसल सपनों में सांप को देखना शुभ माना जाता है. अगर आपको बार-बार सांपों के सपने आने लगे तो समझ लें की आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. इसलिए सांप का सपना आने पर आप न डरें.

सपने में भगवान को देखना (sapne me shivling dekhna)

अगर आपको सपने में भगवान या कोई पवित्र जगह दिखे तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. घर में तरक्की होगी और हर परेशानी का हल होने वाला है.

सपने में खुद को देखना

सपने में खुद को देखने का अर्थ इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने आपको क्या करता हुआ देख रहे हैं, अगर आप खुद को सपने में हंसता हुआ देख रहे हैं, तो ये शुभ संकेत होता है. वहीं सपने में खुद को रोते हुए या सोते हुए देखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. इसी तरह से अगर आप सपने में नाच रहे होते हैं, तो इसका अर्थ है कि जीवन की सभी परेशानी दूर होने वाली हैं और कुछ अच्छा सुनने को मिलने वाला है.

सपने में पैसे दिखना (sapne mein paise dekhna)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर कोई व्यक्ति आपको पैसे (sapne mein paise dekhna) देता हुआ दिख रहा है, तो ये आर्थिक लाभ होने का संकेत होता है. इसी प्रकार से अगर आप सपने में किसी व्यक्ति को पैसे दे रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि आपको आर्थिक हानि होने वाली है और नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में मायके वालों को देखना

सपने में मायके वालों को देखना शुभ संकेत में गिना जाता है, अगर आपको सपने में मायके वाले देखते हैं, तो इसका अर्था की आपकी परेशानी खत्म होने वाली है और आपको कन्हीं से मदद मिलने वाली है. इसके अलावा ये भी माना जाता है कि सपने में मायकों वालों को देखने का मतल है कि आपकी गरीबी दूर होने वाली है.

सपने में पानी देखना (sapne me pani dekhna)

सपने में पानी देखना भी शुभ माना गया है. नदी या झरना दिखने का अर्थ है कि रुके हुए सारे काम बन जाएंगे और नौकरी या व्यापार में तरक्की हासिल होगी. वहीं सपने में गंदा पानी देखना शुभ मानी माना गया है.

सपने में बारिश देखना (sapne me barish dekhna)

अगर आपको सपने में बारिश (sapne me barish dekhna) देखे तो समझ लें की बुरे दिनों का अंत होने वाला है और जो मन में सोचा है. वो कार्य पूरा हो जाएगा.

सपने में छिपकली देखना (sapne me chipakali dekhna)

जिन लोगों को सपने में छिपकली दिखे उनके जीवन में धन सं जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. इसलिए छिपकली का सपना आप खुश हो जाएं, न की डरें

हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख से आपको पता चल गया होगा की कौन से सपने शुभ होते हैं और sapne ka matlab kya hota hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here